मध्यप्रदेश में आज गांव-गांव शराब बिक रही, ये सामाजिक बुराई

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती लंबे समय से मध्यप्रदेश में शराब बंदी के खिलाफ आंदोलन करती आ रही हैं, इसी कड़ी में अब बीजेपी के पूर्व मंत्री और जबलपुर से विधायक अजय विश्नोई ने भी शराब के विषय में अपनी ही सरकार को घेरा है। अजय विश्नोई ने मध्यप्रदेश में गांव-गांव में बिक रही शराब पर सवाल उठाए हैं।

पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने कहा कि आज पूरे मध्यप्रदेश में गांव-गांव शराब की बिक्री हो रही है। ये अब सामाजिक बुराई के रूप में बढ़कर कहीं न कहीं अभिशाप बन गई है। विधायक ने इस मामले में सीएम शिवराज को पत्र लिखा है और उनसे शराब माफिया पर तत्काल एक्शन लेने की मांग की है।

अजय विश्नोई ने अपनी ही सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जब हम उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का अनुसरण कर ही रहे हैं, तो यूपी की तरह यहां भी गांव-गांव शराब की बिक्री रोकी जानी चाहिए। अगर सरकार गांवों में शराब बिक्री पर रोक लगा देती है, तो इसका फायदा आगामी चुनाव में बीजेपी को मिलेगा। हर बूथ पर पार्टी को कम से कम 100 वोट अतिरिक्त मिल जाएंगे, क्योंकि जनता भी अवैध शराब बिक्री से परेशान है।

विधायक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समय से शराब की दुकान खुलती है और समय से ही बंद होती है। किसी माई के लाल में दम नहीं हैं कि दुकान के अलावा बाहर शराब बिकवा दे। कुछ इसी तरह का अगर मध्यप्रदेश में भी प्रयास किया जाए, तो उससे गांव की जनता ना सिर्फ सहज महसूस करेगी, बल्कि चुनाव में इसका सीधे-सीधे लाभ भाजपा को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *