MCD Election 2022 : BJP पर बरसे केजरीवाल, स्कूल से लेकर साफ-सफाई तक के मुद्दे पर घेरा, कहा- 15 साल में नहीं किया एक भी अच्छा काम

प्रधानमंत्री मोदी के फ्री रेवड़ी वाले बयान पर भी केजरीवाल ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये लोग फ्री की बिजली को फ्री की रेवड़ी बताते हैं. ये लोग दिल्ली में फ्री बिजली बंद करना चाहते हैं.
MCD Election 2022: दिल्ली में एमसीडी चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के बीच सियासी गरमा-गरमी देखने को मिल रही है. मुख्य रूप से राज्य पर शासन कर रही आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है. रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक रोड के दौरान स्कूलों से लेकर साफ-सफाई तक के मुद्दे पर बीजेपी (BJP) को निशाने पर लिया.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘इन्होंने 15 साल में कोई एक अच्छा काम किया हो तो कोई भी बता दे’. इस सवाल पर एक महिला ने जवाब दिया और कहा, “एक अच्छा काम किया है, कूड़ा ही कूड़ा.” फिर केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी किसकी है? दिल्ली में सफाई करने की जिम्मेदारी किसकी है? लोगों को जानकारी नहीं है कि ये बीजेपी की जिम्मेदारी है…मेरी नहीं है ये जिम्मेदारी, लेकिन आम आदमी पार्टी कर सकती है…इस बार एक मौका आम आदमी पार्टी को दो.”

‘मैं मीडिया का धन्यवाद करता हूं’

सीएम केजरीवाल ने मीडिया पर भी निशाना साधा. कहा, “मीडिया की मजबूरी है ये नहीं दिखा पाएंगे, इनकी मजबूरी है…आप सब लोग अपना अपना फोन निकाल लो बाहर और फेसबुक लाइव चालू कर दो. ये मीडिया वालों पर बहुत दबाव होता है कि केजरीवाल को ठोकना है इसके बावजूद ये लोग यहां आए बहुत धन्यवाद.”

‘सफाई हम करेंगे, दिल्ली अपनी है’

रोड शो में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कूड़े की सफाई आम आदमी पार्टी कर सकती है. इस बार सब आप को एक मौका दो. जैसे स्कूल ठीक दिए, अस्पताल ठीक कर दिए, पानी ठीक कर दिया, बिजली ठीक कर दी, सीसीटीवी कैमरे लगा दिए…महिलाओं के लिए बसों में किराया मुफ्त कर दिया…सफाई भी हम ही करेंगे…दिल्ली अपनी है.

‘यहां पर कूड़े का पहाड़ बनने वाला है’

केजरीवाल ने आगे कहा, “यहां पर मैंने सुना कोई कूड़े का पहाड़ बनने वाला है…करोल बाग का सारा कूड़ा बसंत रोड पर डालेंगे ये (बीजेपी)…साल भर में यह कूड़े का पहाड़ बन जाएगा और उसके बाद यहां से बदबू आया करेगी..अगर आपने इनको वोट दे दिया तो अगले एक साल में यहां कूड़े का पहाड़ बन जाएगा और मैं आपको गारंटी दे रहा हूं कि कूड़े का पहाड़ नहीं बनने दूंगा किसी भी हालत में…”

‘ये फ्री की बिजली को फ्री की रेवड़ी बताते हैं’

प्रधानमंत्री के फ्री रेवड़ी वाले बयान पर भी केजरीवाल ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये लोग फ्री की बिजली को फ्री की रेवड़ी बताते हैं. केजरीवाल ने लोगों से पूछा, “क्या आपका हक फ्री की बिजली है या फ्री की रेवड़ी है? ये क्यों चिल्लाते हैं फ्री की रेवाड़ी बार-बार, क्योंकि ये लोग दिल्ली में फ्री बिजली बंद करना चाहते हैं, लेकिन चिंता मत करना जब तक केजरीवाल जिंदा है बिजली फ्री रहेगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *