Elections 2022…… क्या 30 दिसंबर को विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा निर्वाचन आयोग? CEC ने दिए ये संकेत

Assembly Elections 2022 ….. मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) 28 से लेकर 30 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इसके बाद अंतिम दिन शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

 आगामी विधानसभा चुनावों (Election) को देखते हुए राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इस बीच चुनावी तैयारियों के सिलसिले में मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) अगले हफ्ते उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का दौरा करेंगे. इस दौरे के दौरान वह राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और मौजूदा हालात को लेकर समीक्षा करेंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा 28 से लेकर 30 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे.

बैठक के बाद 30 दिसंबर को शाम में मुख्य चुनाव आयुक्त (Election Commission) एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि क्या इसी दिन वह चुनाव की तारीखों का एलान करेंगे. हालांकि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कई तरह की आशंकाएं हैं. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव यानि साल 2017 में चुनाव की घोषणा जनवरी के पहले हफ्ते में चार तारीख को की गई थी.

सुशील चंद्रा का बयान

ओमीक्रोन के कारण कोविड की तीसरी लहर की आशंका के चलते उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव टालने के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सुझाव के एक दिन बाद, मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने शुक्रवार को कहा कि अगले सप्ताह उनकी उप्र की यात्रा के बाद इस मुद्दे पर कोई उचित फैसला किया जाएगा.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र से पूछा गया था कि क्या चुनाव स्थगित करना संभव है क्योंकि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जतायी है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने उत्तराखंड में चुनाव की स्थिति को लेकर कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव एसएस संधू से राज्य में ओमिक्रोन के मामलों के बारे में पूछा था और उन्हें बताया गया कि राज्य में ओमिक्रोम  का केवल एक मामला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *