2023 में 8.60 लाख युवाओं को डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में मिलेगा रोजगार, क्या आप हैं तैयार

लिंक्डइन साइट के अनुसार केवल डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में 2023 में 8.60 लाख खाली पदों पर नौकरी दी जानी है। इन पदों में सोशल मीडिया मैनेजर, कंटेंट स्ट्रेटिजिस्ट, एसईओ विशेषज्ञ, मार्केटिंग विश्लेषक जैसे पद डिमांड में हैं। डिजिटल मार्केटिंग फील्ड 2022 के भी टॉप 10 नौकरी देने वाले सेक्टरों में शामिल रहा है। अगर आप भी बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सफला के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के जरिेए इस सेक्टर में अपना करियर बना सकते हैं

नौकरी की तलाश कर रहे लाखों बेरोजगार युवाओं के लिए नए वर्ष पर आकर्षक सैलरी वाली जॉब के कई अवसर तैयार हैं। बेरोजगार युवा 2023 में डिजिटल मार्केटिंग फील्ड में अपना करियर बनाकर नई शुरूआत कर सकते हैं। लिंक्डइन साइट के अनुसार केवल डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में 2023 में 8.60 लाख खाली पदों पर नौकरी दी जानी है। इन पदों में सोशल मीडिया मैनेजर, कंटेंट स्ट्रेटिजिस्ट, एसईओ विशेषज्ञ, मार्केटिंग विश्लेषक जैसे पद डिमांड में हैं। डिजिटल मार्केटिंग फील्ड 2022 के भी टॉप 10 नौकरी देने वाले सेक्टरों में शामिल रहा है। अगर आप भी बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो देश की जानी मानी ऐडटेक कंपनी सफलता डॉट कॉम के Digital Marketing Course के जरिए कम समय में आकर्षक सैलरी वाली जॉब हासिल कर सकते हैं। सफलता के इस कोर्स से अब तक हजारों युवा डिजिटल सेक्टर में मनचाही नौकरी हासिल कर चुके हैं।

7 तरीके जो आपको बनाएंगे सफल डिजिटल मार्केटर  
    • कंटेंट क्रिएटर- हर कंपनी अपने लक्षित ग्राहकों को कंटेंट के जरिए ही आकर्षित करती है। कंटेंट के जरिए आप लंबी ग्राहक संख्या तक आसानी से पहुंच सकते हैं। कंटेंट क्रिएटर को हर माह लगभग 15 से 25 हजार रुपए सैलरी मिलती है।
    • मार्केटिंग ऑटोमेशन मैनेजर- वेबसाइट नोटिफिकेशन, एसएमएस मार्केटिंग, पॉप अप, पुश नोटिफिकशन और ई मेल मार्केटिंग के जरिए आप लोगों को कंपनी का ग्राहक बना सकते हैं, कंपनी की सेल बढ़ा सकते हैं। मार्केटिंग ऑटोमेशन मैनेजर को लगभग 60 से 90 हजार रुपए हर माह सैलरी मिलती है।
    • एसईओ एक्सपर्ट- वेबसाइट या कंपनी पेज पर आपका कंटेंट कितना ही अच्छा क्यों न हो बिना एसईओ के इसे लाखों यूजर्स तक नहीं पहुंचाया जा सकता है। इसलिए एसईओ एक्सपर्ट्स की आज के समय में हर ब्रांड को जरूरत है। SEO एक्सपर्ट को लगभग 25 हजार रुपए प्रतिमाह सैलरी मिलती है।
  • पे पर क्लिक एक्सपर्ट- आज के समय में पीपीसी के जरिए लगभग सभी वेबसाइट्स अपना ट्रैफिक बढ़ाती हैं। पीपीई एक्सपर्ट को हर माह लगभग 45 से 50 हजार रुपए सैलरी मिलती है।
  • सोशल मीडिया मार्केटिंग- देश दुनियां की कुल आबादी के एक तिहाई लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का मार्केटिंग के लिए इस्तेमाल करने वाले सोशल मीडिया मैनेजर को लगभग 20 से 30 हजार रुपए सैलरी मिलती है।
  • ईमेल मार्केटिंग- आज के समय में ई-मेल मार्केटिंग डिजिटल सेक्टर का एक बेहतरीन टूल है। ईमेल के जरिए आप ग्राहक या पब्लिक से सीधा संवाद कर अपने उत्पाद की जानकारी साझा करते हैं। इस फील्ड में 30 हजार रुपए हर माह सैलरी मिलती है।
  • कम्युनिकेशन स्किल्स- ऑनलाइन मार्केटिंग सेक्टर में ई-मेल, मैसेज के जरिए अच्छे संवाद से आप कंपनी और लोगों के बीच एक विश्वास भरा रिश्ता कायम कर सकते हैं। कम्युनिकेशन मैनेजर को 60 से 90 हजार रुपए प्रतिमाह सैलरी मिलती है।
सफलता डॉट कॉम के इस कोर्स की खूबियां 
  1. 40+ महत्वपूर्ण टूल्स की ट्रेनिंग
  2. लाइव इंटरेक्टिव क्लासेस, इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के साथ मास्टर क्लास
  3. जॉब इंटरव्यू मेंटरशिप
  4. कंडीडेट्स को प्रतिपर्धा भरे डिजिटल सेक्टर में ऊंचाई हासिल करने के लिए थ्यूरी के साथ प्रक्टिकल भी कराया जाएगा
  5. ये कोर्स नये से लेकर अनुभवी डिजिटल मार्केटर्स के स्तर को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है
  6. डिजिटल मार्केटिंग के नए ट्रेंड्स पर चर्चा के लिए अग्रणी कंपनियों से एक्सपर्ट्स को बुलाया जाएगा
  7. सभी छात्रों को इंटर्नशिप और कंपनियों में साक्षात्कार देने का मौका उपलब्ध कराया जाएगा
अमर उजाला पाठकों के लिए खास ऑफर 

डिजिटल मार्केटिंग के नए बैच की शुरुआत 26 दिसम्बर 2022 से होने जा रही है। आज दोपहर 2 बजे तक कंडीडेट्स को डिजिटल मार्केटिंग बेसिक कोर्स बस 999 रुपए में उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके बाद कोर्स की फीस बढ़ा दी जाएगी। डिजिटल मार्केटिंग कोर्स की अधिक जानकारी व एडमिशन के लिए आप Digital Marketing लिंक पर विजिट कर सकते हैं।

सफलता के साथ ऐसे बनाएं अपना करियर 

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी या डिजिटल मार्केटिंग, ग्रॉफिक्स डिजाइनिंग जैसे फील्ड में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवा इनकी बेहतर तैयारी के लिए सफलता डॉट कॉम की मदद ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त कई टेक्निकल कोर्सेस के साथ यूपी कॉन्स्टेबल, यूपी लेखपाल तथा अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी एक्सपर्ट और वर्षों के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्ग दर्शन में कोर्सेस चलाए जा रहे हैं। इसलिए अगर आप भी प्राइवेट या सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम पर विजिट जरूर करें और अपनी पसंद के मुताबिक कोर्स में एडमिशन लीजिए जिसके बाद सफलता की फैकल्टी ना केवल आपको प्रोफेशनल बनने के लिए तैयार करेगी बल्कि वो आपका सही करियर चुनने में मार्गदर्शन भी करेगी। आप अपने फोन में safalta app डाउनलोड कर भी इन कोर्सेस से जुड़ सकते हैं।

डिजिटल मार्केटिंग फील्ड 2022 के सभी टॉप 10 नौकरी देने वाले सेक्टरों में शामिल रहा है।
डिजिटल मार्केटिंग में करियर बनाने की क्या योग्यता है ?
यूं तो डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में करियर बनाने के लिए किसी विशेष डिग्री की जरूरत नहीं है। सामान्य 12वीं पास या ग्रेजुएट युवा इस फील्ड में अपना करियर बना सकता है।
डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर ने कोरोना के बाद कितनी ग्रोथ की है ?
देश में तेजी से डिजिटलीकरण रिलायंस कंपनी की जियो सिम लांचिंग के साथ शुरू हुआ लेकिन कोरोना महामारी ने इस सेक्टर को आंधी सी रफ्तार दी। कोविड -19 लॉकडाउन के बाद डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर 18000 करोड़ से बढ़कर 450 बिलियन डॉलर की इंडस्ट्री बन गया। जिसके 2027 तक 750 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *