इंदौर । इंदौर में सक्रिय भूमाफिया और अपराधियों की कुंडली तैयार हो रही है। क्राइम ब्रांच और डीसीपी स्तर के अफसरों ने गोपनीय रिपोर्ट बनाई है। पहली किस्त में 350 अपराधियों को शामिल किया है, जिसमें 30 से ज्यादा भूमाफिया शामिल हैं। दस दिन चले इस आपेशन में 32 से ज्यादा पर कार्रवाई भी चुकी है।

कानून व्यवस्था की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने सीआइडी के जरिए इंदौर में सक्रिय अपराधियों पर शिकंजा कसने के निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त मकरंद देऊस्कर ने चारों जोन के डीसीपी से सक्रिय अपराधियों की सूची मांगी तो पता चला कि इंदौर में 350 अपराधी हैं जो अवैध वसूली, जमीन पर कब्जे, हत्या, सुपारी लेने के मामलों में लिप्त हैं।दस दिन चले अभियान में 32 से ज्यादा बदमाशों पर जिलाबदर, आर्मस एक्ट की कार्रवाई की गई। कुछ की हिस्ट्रीशीट फाइल तैयार की और कुछेक पर धारा 110 के तहत प्रकरण बनाए। करीब 20 अपराधी ऐसे हैं जो थानों से फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच को पीछे लगाया है।

कार्रवाई की कमान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजेश हिंगणकर के हाथ में थी। क्राइण ब्रांच डीसीपी निमिष अग्रवाल ने सूची बनाकर थानों को भेजी। इस सूची में कान्ट्रैक्ट कीलर शाकिर उर्फ चाचा सहित भूमाफिया जफर खान, चांद खां का नाम था। शाकिर जमानत के बाद इधर-उधर रुक रहा था। छत्रीपुरा पुलिस ने उसे थाने बुलाकर पूछताछ की। जफर की तलाश में छापे मारे, जबकि चांद खां की मृत्यु हो गई। जोन-2 में भूमाफिया कमलेश चौहान, अमर सिंह, मुस्ताक, इस्लाम सहित आशीष दास, नीलेश अजमेरा, सोनाली अजमेरा, केके अग्रवाल का नाम है। इस्लाम के विरुद्ध तो केस दर्ज कर लिया। शेष पर कार्रवाई की जा रही है।

दस दिन में 32 पर कार्रवाई
    • आठ पर अवैध हथियार रखने का केस
    • नौ की हिस्ट्रीशीट तैयार
    • 15 पर जिलाबदर एवं 110 की धारा में केस
सख्त कार्रवाई करेगी पुलिस

पुलिस आयुक्त मकरंद देऊस्कर ने कहा कि अभी अपराधियों को चिह्नित किया जा रहा है। उनका रिकार्ड और शिकायतें देखने के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।