क्या पीओके जल्द बनेगा भारत का हिस्सा?

 सीएम योगी के बयान से पाकिस्तान में मचा बवाल …

सीएम योगी आदित्यनाथ के फैन भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी है. अब उन्होंने पीओके को लेकर जो कहा है वो पड़ोसी मुल्क को टेंशन में डालने वाला है.

 पाकिस्तानी हुक्मरानों से अपना मुल्क तो संभल नहीं रहा लेकिन कश्मीर पर नजर गड़ाए बैठे हैं. पर लगता है कि अब कश्मीर भी उनके हाथ से छिनने वाला है. कश्मीर को लेकर भारत से ऐसी आवाज उठी है जिसने पाकिस्तान को खौफ में डाल दिया है. खास बात ये है कि इस आवाज को पाकिस्तान की जनता भी पसंद कर रही है. ये आवाज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है.

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में सोशल मीडिया डॉयलॉग कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और यूपी कैबिनेट के कई मंत्री भी मौजूद रहे. इस मौके पर बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने जो कहा वो पाकिस्तान को टेंशन में डालने वाला है. सीएम योगी ने पाक अधिकृत कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि अब वहां से आवाज उठ रही है कि हमें फिर से भारत के अंदर लाने को काम करो. सीएम योगी ने आगे कहा कि दुनिया को आतंकवाद की भट्टी में झोंकने वाला आज एक-एक रोटी के लिए तरस रहा है. पांच किलो आटे के पैकेट के लिए छीना झपटी हो रही है.

नर्क के गर्त में जा रहा पाकिस्तान- योगी

सीएम योगी ने आगे कहा कि भारत का जो सबसे उपजाऊ जमीन थी वो पाकिस्तान के हिस्से में गया लेकिन भारत से दुश्मनी में पड़ोसी मुल्क ऐसा अंधा हुआ कि उससे कुछ संभला नहीं. भारत आज दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है जबकि पाकिस्तान दरिद्रता की नई-नई सीढ़ियां चढ़ रहा है. भारत समृद्धि की सीढ़ियां चढ़ रहा है जबकि पाकिस्तान नर्क के गर्त में गिरता जा रहा है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जो कहा वो सच ही कहा है. आज पाकिस्तान में जनता रोटी के लिए तरस रही है. आटे के लिए लोग कतार लगा रहे हैं. पाकिस्तान की बदहाली का हाल वहां की जनता ही बता रही है. पाकिस्ताने के यू-ट्यूब चैनलों पर वहां की जनता अपने ही शासकों को कोस रही है. लोग बता रहे हैं कि आटा नहीं मिल रहा है. आटे के लिए रोज-रोज लाइन लगानी पड़ रही है.

कश्मीर पर झूठ से पाकिस्तानी जनता का भी मन भरा

यही नहीं, कश्मीर पर भी पाकिस्तान की जनता अपने हुक्मरानों के झूठ से तंग आ रही है. एक यूट्यूब चैनल पर एक पाकिस्तानी ने कहा कि जितना पीओके और पाकिस्तान के पंजाब में डेवलपमेंट नहीं हुआ है, उससे ज्यादा भारत ने जम्मू-कश्मीर में कर दिया है. एक दूसरे शख्स ने कहा कि मेरे खयाल से बेहतर है कि इंडिया के साथ करार करें. हम कश्मीर को आजाद कराने का ख्याल छोड़ दें और बेहतर होगा कि जितना हो सकता है, उस मसले से दूर ही रहें. उसने ये भी कहा कि कश्मीर के लोग खुद ही पाकिस्तान के साथ आना नहीं चाहते. वो कहते हैं कि हम भारत के साथ खुश हैं.

सीएम योगी की तारीफ

पाकिस्तानी जनता में सीएम योगी को खूब पसंद किया जा रहा है. पाकिस्तानी तो ये तक मानने लगे हैं कि योगी भारत के अगले पीएम होंगे. पाकिस्तान में लोग सीएम योगी के बारे में इंटरनेट पर पढ़ रहे हैं. एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि योगी को लेकर उसने चेक किया तो पता चला कि उनके राज में भारत के उत्तर प्रदेश में क्राइम का ग्राफ गिर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *