‘रेप कैपिटल के बाद अब ‘मर्डर कैपिटल’ भी बन गई दिल्ली’ ..!

‘रेप कैपिटल के बाद अब ‘मर्डर कैपिटल’ भी बन गई दिल्ली’, स्वाति मालीवाल बोलीं- ये चल क्या रहा है?

कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पहले रेप कैपिटल थी अब मर्डर कैपिटल भी बन गई हैं?

रेप कैपिटल बनती जा रही देश की राजधानी दिल्ली ..

Delhi News: दिल्ली के मंडावली इलाके में 72 वर्षीय महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. जिसको लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं. मालीवाल ने कहा कि 72 साल की महिला का कुछ लोग पीछा करते हैं और फिर नुकीली वस्तु से 50 बार गोद-गोदकर दिनदहाड़े उसकी हत्या कर देते हैं. वहां बहुत से लोग भी मौजूद थे. 20 मिनट तक महिला तड़पती रही. तब जाकर कुछ लोग महिला को अस्पताल पहुंचाते हैं, लेकिन तब तक महिला दम तोड़ देती है.

‘मर्डर कैपिटल बनी दिल्ली’

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली पहले रेप कैपिटल तो थी ही, अब मर्डर कैपिटल भी बन गई है? मालीवाल ने कहा कि महिला के परिवार के लोगों का कहना है कि उन्होंने पहले ही दिल्ली पुलिस को महिला की जान को खतरा होने की जानकारी दी थी और मदद की गुहार लगाई थी, लेकिन फिर भी पुलिस ने कुछ नहीं किया. वहीं वारदात के समय वहां खड़े लोगों ने भी मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वो पुलिस के सामने जाने से डर रहे थे. अगर मदद करने पर पुलिस उन्हीं पर दर्ज ना बना दें.

ला एंड आर्डर की स्थिति खराब

स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली में ला एंड आर्डर की स्थिति पूरी तरह से चरमरा चुकी है. यहीं नहीं पुलिस से लोगों का विश्वास उठ चुका है. मालीवाल ने कहा कि कभी 16 साल की लड़की की चाकू से गोदकर हत्या हो जाती है तो कभी किसी लड़की को 13 किलोमीटर तक रोड पर घसीटा जाता है, जिससे उसकी मौत हो जाती है, दिल्ली में इतने केस रोज आ रहे है लेकिन केंद्र सरकार  क्या कर रही है. महिला सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार अपनी चुप्पी कब तोड़ेगी. दिल्ली पुलिस सिर्फ अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपती है. दिल्ली पुलिस के संसाधन क्यों नहीं बढ़ाएं जाते. कब तक लोग मरते रहेंगे और कब तक केंद्र सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *