मोदी सरकार के रथ में तीन घोड़े- ED, CBI और कैश !

मोदी सरकार के रथ में तीन घोड़े- ED, CBI और कैश, इससे गिरा रहे सरकार: केजरीवाल

दिल्ली सरकार के अधिकारों से संबंधित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार अधिनियम में संसोधन का बिल केंद्र सरकार ने हाल ही में संपन्न हुए मानसून सत्र में पारित किया था. केंद्र के इस कदम पर हमलावर होते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में कहा कि अगला चुनाव दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जा दिलाने पर लड़ा जाएगा.

केंद्र सरकार ने हाल ही में मानसून सत्र के दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार अधिनियम में संसोधन किए हैं. दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस बिल का सड़क से संसद तक विरोध किया था. संसद में बिल पास होने के बाद भी इसको लेकर बवाल अभी थमा नहीं है. AAP प्रमुख और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा सत्र के दौरान इस मुद्दे को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला. केजरीवाल ने कहा कि केंद्र की सत्ता में काबिज नरेंद्र मोदी की सरकार राज्य की सरकारों को गिराने के लिए एक नया रथ लेकर चली है, जिसमें तीन घोड़े हैं- ED, CBI और कैश.

पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने पर लड़ा जाएगा अगला चुनाव

दिल्ली की जनता को मिलता नोबेल पुरुस्कार

दिल्ली विधानसभा में GNCTD पर बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली की पहचान घोटालों से होती थी, अब मोहल्ला क्लिनिक, स्कूल अस्पतालों की बात होती है. पिछले 8 सालों में दिल्ली के लोगों ने इज्जत ही कमाई है. मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए केजरीवाल ने कहा कि पिछले 8 सालों में केंद्र ने दिल्ली के कामों को रोका लेकिन दिल्ली ने सारे काम किए. केजरीवाल ने इसी दौरान कहा कि अगर सबसे ज्यादा काम करने का कोई नोबेल पुरुस्कार होता तो वो दिल्ली की जनता को मिलता.

हमारे पीछे ED, CBI लगाई, लेकिन 100 करोड़ न मिले

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के पीछे केंद्र ने ED, CBI लगाकर कहा कि ये लोग 100 करोड़ खा गए. इस आरोप पर आगे बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि कहां हैं 100 करोड़? हमारे पास तो सिर्फ आशिर्वाद है. केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि ये लोग जो मॉडल लाए हैं, वो संघी मॉडल है. चौथी पास मॉडल है. केजरीवाल ने अपने संबोधन में RSS पर भी हमला बोला.

आज भी याद करते हैं वो 49 दिनों वाली सरकार

केजरीवाल ने अपने संबोधन की शुरुआत पार्टी के शुरुआती दिनों से की थी. उन्होंने कहा कि 2013 में कांग्रेस को लेकर नेगेटिविटी थी. हर तरफ मोदी लहर थी, लेकिन चुनाव ऐसा हुआ कि दिसंबर में हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी की 28 सीट आ गई और आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई. आप सोच सकते हो कि मोदी जी के दिल में क्या गुजरी होगी. हमारी सरकार 49 दिन ही चली, लेकिन लोग आज भी याद करते हैं. 49 दिनों में 32 लोगों को भ्रष्टाचार के मामलों में जेल भेजा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *