‘सपने दिखाने में माहिर हैं केजरीवाल ?

‘सपने दिखाने में माहिर हैं केजरीवाल’, BJP बोली- ‘9 साल में दिल्ली में जो बदलाव हुए केंद्र ने कराए’

पिछले 9 सालों के दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लिए कुछ नहीं किया. सभी प्रमुख बुनियादी परियोजनाएं केंद्र सरकार के फंड से पूरी हुई हैं. 

बीजेपी नेता वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि केजरीवाल ने 2018 में दिल्ली को सिंगापुर बनाने का सपना दिखाया था, लेकिन 5 साल बाद भी दिल्ली को केजरीवाल सरकार से कोई विकास या सौंदर्यीकरण परियोजना नहीं मिली है. पिछले 9 वर्षों में दिल्ली में देखी गई सभी प्रमुख बुनियादी ढांचा या सौंदर्यीकरण परियोजनाएं पीएम नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के फंड से आई हैं.अरविंद केजरीवाल गत दो साल से झीलों के शहर का सपना दिखा रहे हैं, पर धरातल पर कुछ नहीं किया है. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने मात्र 6 माह में नजफगढ़ ड्रेन में परिवर्तित हुई ऐतिहासिक साहिबी नदी की सफाई करवाकर पुनर्जीवित कर दिया. यमुना किनारे असिता इस्ट घाट बनवाकर जमीनी काम किया है.

सीएम का दावा हास्यास्पद

दिल्ली के सीएम यह दावा कि झीलों के शहर के मेरे विचार को ब्लूमबर्ग में जगह मिली है, हास्यास्पद है. कुछ महीने पहले केजरीवाल सरकार ने दावा किया था कि हमारे सरकारी स्कूलों को न्यूयॉर्क टाइम्स और दुबई टाइम्स ने प्रदर्शित किया है, लेकिन एक दिन बाद यह एक प्रायोजित कहानी साबित हुई. इसी तरह केजरीवाल ने अपने मोहल्ला क्लिनिक अवधारणा के लिए अंतरराष्ट्रीय मान्यता का दावा किया, जिसने न केवल दिल्लीवासियों को कोविड-19 चरण के दौरान बुरी तरह से निराश किया, बल्कि आज भी वे एक फ्लॉप शो है. उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर और दवाएं गायब हैं. चिकित्सा परीक्षणों की कोई सुविधा नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *