CAA के खिलाफ प्रदर्शन: लाल किला के पास धारा 144 लागू, 7 मेट्रो स्टेशन पर एंट्री-एग्जिट बंद, लेफ्ट पार्टी को मार्च की इजाजत नहीं

नागरिकता कानून पर लेफ्ट की तरफ से बुलाए गए देशव्यापी प्रदर्शन का राजधानी दिल्ली में भी असर देखा जा रहा है। लाल किला के आसपास धारा 144 लगा दी गई है, जिसके बाद चार से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने पर प्रतिबंध रहेगा।

उधर, दिल्ली मेट्रो की तरफ से सात जगहों पर प्रवेश और निकासी पर रोक लगा दी गई है। ये स्टेशन हैं- जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनीरका, लाल किला, चांदनी चौक और विश्व विद्यालय।

Delhi Metro Rail Corporation

@OfficialDMRC

Entry & exit gates of Lal Quila, Jama Masjid, Chandni Chowk and Vishwavidyalaya are closed. Trains will not be halting at these stations.

Delhi Metro Rail Corporation

@OfficialDMRC

Security Update

Entry & exit gates of Patel Chowk, Lok Kalyan Marg, Udyog Bhawan, ITO, Pragati Maidan and Khan Market are closed. Trains will not be halting at these stations.

डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ”लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक और विश्वविद्यालय के प्रवेश और निकास द्वार बंद किए गए हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रूकेगी। इसमें बताया गया है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनीरका स्टेशनों के द्वार भी बंद किए गए हैं। इन स्टेशनों पर भी ट्रेन नहीं रूकेगी।

इसके साथ ही, ‘हम भारत के लोग’ के बैनर तले नागरिकता कानून के खिलाफ लाल किला से शहीद भगत सिंह पार्क (आईटीओ) तक नागरिकता कानून के खिलाफ मार्च करने की दिल्ली पुलिस ने इजाजत नहीं दी है।

दिल्ली पुलिस ने कम्युनिस्ट पार्टी को भी मंडी हाउस से जंतर मंतर तक नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन मार्च की इजाजत नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *