UP: शाहीन बाग की तरह देवबंद में भी प्रदर्शन, बच्चों के साथ धरना पर बैठीं मुस्लिम महिलाएं

सहारनपुर: दिल्ली के शाहीन बाग की तरह सहारनपुर में भी CAA (Citizenship Amendment Act) और NRC के विरोध में बच्चों के साथ मुस्लिम महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं. कड़ाके की ठंड और बारिश में बीते 24 घंटे से देवबंद के ईदगाह मैदान में प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं. ये लोग सरकार से सीएए को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

बता दें कि उत्तर भारत के कई हिस्सों में बीते 24 घंटे से हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. लेकिन, ठंड और बारिश भी प्रदर्शनकारियों के हौसले को हिला नहीं पाई है. प्रदर्शन में 80 वर्ष तक की वृद्ध महिलाएं, दो वर्ष तक के मासूम बच्चें भी मौजूद हैं.

इस मैदान में जमीअत उलेमा-ए-हिंद, ख्वातीन एक्शन कमेटी के तत्वाधान में सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. सोमवार से महिलाओं ने इस कानून के विरोध में जोरदार धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. महिलाओं का कहना है की जब तक यह कानून वापस नहीं लिया जायेगा तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा.

प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने राष्ट्रगान कौमी तराना भी पढा और देश पर मर मिटने वाले अमर शहीदों को भी याद किया. धरना प्रदर्शन के दौरान फरीहा जमाल, रूही, अंजुम नोशाद, अलीना, आमना, नशरा सादिया, इरम उस्मानी, शाइस्ता प्रवीन, आदि महिलाओं ने विचार व्यक्त किये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *