राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया देश के लिए बड़ा झटका, सोनिया गांधी ने किया था मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए लॉकडाउन के फैसले पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि यह फैसला देश के गरीबों को कमजोर वर्ग के लोगों को तबाह कर देगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अभी देर नहीं हुई है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘लॉकडाउन हमारे गरीब और कमजोर को तबाह कर देगी। यह भारत के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा। भारत ब्लैक एंड व्हाइट नहीं है। हमें हमारे फैसलों पर गौर करना होगा। इस संकट से निपटने के लिए एक अधिक सूक्ष्म और दयालु दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता है। अभी भी बहुत देर नहीं हुई है।’

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

The lockdown will devastate our poor & weak. It will deliver a heavy blow to the India we love. India isn’t black & white. Our decisions have to be carefully thought through. A more nuanced & compassionate approach is required to deal with this crisis. It’s still not too late

वहीं, कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के लॉकडाउन  के फैसले का समर्थन किया था। उन्होंने गुरुवार को 21 दिनों के बंद का समर्थन और कोरोना वायरस के संकट से निपटने में सरकार के प्रति एकजुटता प्रकट की।सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना से जंग में साथ निभाने की पार्टी की प्रतिबद्धता प्रकट करते हुए कुछ मांग भी रखीं, जिनमें स्वास्थ्यकर्मियों को सुरक्षा उपकरण मुहैया कराना और ब्याज की माफी अहम थी।

इससे पहले भी राहुल गांधी कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार को घेरते आ रहे हैं। 18 मार्च को उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि COVID-19 से निपटने का एकमात्र तरीका है त्वरित और आक्रामक कार्रवाई। सरकार इससे निपटने में नाकाम साबित हो रही है। आने वाले समय में देश को इसका खामियाजा भुगतने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *