अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में 1200 लोगों की हुई मौत

चीन के वुहान शहर से दुनिया के अन्य देशों में फैला कोरोना वायरस लगातार विकराल रूप लेता जा रहा है। 12 लाख से अधिक मामले सामने आने के बाद भी यह कई देशों में तेजी से फैल रहा है। अमेरिका में कोरोना के चलते हाहाकार मचा हुआ है। पिछले 12 घंटों में अमेरिका में वायरस की वजह से 1200 लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में कोरोना वायरस के तीन लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में 3,37,274 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इसके अलावा 9,633 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से मदद भी मांगी है। ट्रंप ने पीएम मोदी से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भिजवाने को कहा था। इसके जवाब में भारत ने कहा कि एक जिम्मेदार देश होने के नाते हमसे जितना हो सकेगा, हम मदद करेंगे।

ANI

@ANI

United States deaths top 1,200 in last 24 hours: AFP news agency quoting Johns Hopkins tracker

वहीं, कोरोना से बचाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने सभी देशवासियों को जन स्वास्थ्य उपाय के तौर पर स्कार्फ या घर पर बने मास्क से चेहरा ढकने का सुझाव दिया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह खुद मास्क नहीं पहनेंगे। अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) का हवाला देते हुए ट्रंप ने लोगों से स्कार्फ या घर पर बने कपड़े के मास्क से चेहरा ढकने लेकिन चिकित्सा वाले मास्क स्वास्थ्यकर्मियों के लिए छोड़ने का अनुरोध किया है।

दुनियाभर में अब तक तकरीबन 70 हजार की मौत

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तकरीबन 70 हजार लोगों की जान ले ली है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब तक दुनियाभर में 69,419 लोगों की मौत वायरस के चलते हुई है। इसमें सबसे अधिक इटली में 15887, स्पेन में 12641 मौतें हुई हैं। वहीं, कोरोना वायरस के गढ़ रहे चीन में अब हालात पहले के मुकाबले काफी बेहतर होने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *