हिंदी दिवस एवं सनातन जन्मोत्सव संपन्न

*हिंदी दिवस एवं सनातन जन्मोत्सव संपन्न

भिण्ड.. 
भारत विकास परिषद शाखा भिंड के द्वारा दिनांक 14 सितंबर को हिंदी दिवस के उपलक्ष में एक वैचारिक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता परिषद के राष्ट्रीय पदाधिकारी डॉ श्याम बिहारी शर्मा ने की इस अवसर पर डॉ शर्मा ने भारत विकास परिषद के शाखा संचालन की बारीकियां समझाई । वही प्रोफेसर इकबाल अली ने हिंदी की व्यवहारिक जीवन में अधिकाधिक उपयोग करने की अपील करते हुए सब बताया की हिंदी एवं उर्दू जबान एक दूसरे की बहने मानी गई है।


शाखा अध्यक्ष श्रवण पाठक ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए निज भाषा उन्नति अहै सब उन्नति को मूल इस विषय पर अपने विचार रखें। वक्ताओं के क्रम में शैलेंद्र शर्मा, रवि कांत शर्मा, गणेश भारद्वाज एवं गगन शर्मा ने भी अपने विचार रखे।


*कैकविहीन जन्मदिवस हुआ आयोजित* इस अवसर पर परिषद के सदस्य वीरेंद्र जोशी, गणेश भारद्वाज, पत्रकार कमल शर्मा समाजसेवी गगन शर्मा का जन्म दिवस सनातनी परंपरा से आयोजित किया गया। ज्ञात हो कि भारत विकास परिषद पिछले दो वर्षों से अपने सभी सदस्यों का जन्म दिवस समाज केक रहित परंपरा अनुसार मनाने का संकल्प लिया है। इस पद्धति में अपने आराध्य के समक्ष दीप प्रज्वलन कर माल्यार्पण एवं तिलक कर मिष्ठान खिलाकर जन्म दिवस का आयोजन किया जाता है परिषद के पदाधिकारियों ने समस्त नगर वासियों से अपील की है कि सभी इस पद्धति के अनुसार जन्मोत्सव बनाकर आनंद का अनुभव करें।

 इस अवसर पर भारत विकास परिषद के कमलेश सेथिया, मनोज दीक्षित, दिलीप सिंह कुशवाह, धीरज द्विवेदी, सुरेश बरुआ, अनिल शर्मा ,अजय बसेड़िया, परानिदेश भारद्वाज, प्रवेंद्र शर्मा, सोनू सेतिया, राहुल यादव, संजीव इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *