किसान आंदोलन की आड़ में हुई हिंसा के लिए गृहमंत्री जिम्मेदार, इस्तीफा दें- कांग्रेस

Farmers Protest latest Updates: किसानों के ट्रैक्टर मार्च में हुई हिंसा के बाद अब दिल्ली समेत एनसीआर में पुलिस अलर्ट पर है. 86 पुलिसवालों के घायल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने अब तक 18 किसान नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की हैं. सिंघु बॉर्डर, लाल किले पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दो मेट्रो स्टेशनों की सेवाओं को बंद रखा गया था, जिसमें लाल किला और जामा मस्जिद शामिल

      • गृहमंत्री के इशारे पर किसानों पर दर्ज हुए मुकदमें- रणदीप सिंह सुरजेवाला

      कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली में उपद्रव को रोकने में असफल रहे गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर दिल्ली पुलिस उन उपद्रवियों पर मुकदमा दर्ज़ करने की बजाय संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर मुकदमा दर्ज़ कर भाजपा सरकार की साजिश को साबित करती है.

      किसान आंदोलन की आड़ में हुई हिंसा के लिए गृहमंत्री जिम्मेदार- कांग्रेस

      सुरजेवाला ने कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में हुई हिंसा के लिए सीधे-सीधे गृह मंत्री अमित शाह ज़िम्मेदारी हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ये मांग है कि उन्हें एक पल भी अपने पद पर बने रहने का अधिकार नहीं, उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए.

      हिन्दुस्तान का झंडा, गरिमा, मर्यादा सबकी है- वीएम सिंह

      किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वी.एम. सिंह ने कहा हिन्दुस्तान का झंडा, गरिमा, मर्यादा सबकी है. उस मर्यादा को अगर भंग किया है, भंग करने वाले गलत हैं और जिन्होंने भंग करने दिया वो भी गलत हैं… ITO में एक साथी शहीद भी हो गया. जो लेकर गया या जिसने उकसाया उसके खिलाफ पूरी कार्रवाई होनी चाहिए.

    • यह राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का निर्णय

      राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय संयोजक वीएम सिंह ने कहा कि यह राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का निर्णय है और AIKSCC का नहीं (अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति) का नहीं. यह वीएम सिंह, राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन और सभी पदाधिकारियों का निर्णय है.

    • दिल्ली में जो कुछ भी हुआ उससे मैं बहुत आहत- ठाकुर भानु प्रताप सिंह

    • भारतीय किसान यूनियन (भानु) के अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने कहा कि कल दिल्ली में जो कुछ भी हुआ उससे मैं बहुत आहत हूं और हमारे 58 दिनों के विरोध को समाप्त कर रहा हूं.

    • वीएम सिंह और राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन विरोध से पीछे हट रहे

      वीएम सिंह ने कहा कि मैं किसी ऐसे व्यक्ति के साथ विरोध नहीं कर सकता, जिसकी दिशा अलग है. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन वीएम सिंह और राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन विरोध से पीछे हट रहे हैं.

    • कल दिल्ली में जो कुछ भी हुआ उससे मैं बहुत आहत

      भारतीय किसान यूनियन (भानु) के अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने कहा कि कल दिल्ली में जो कुछ भी हुआ उससे मैं बहुत आहत हूं अपने 58 दिनों के विरोध को समाप्त कर रहा हूं.

    • हम एमएसपी की गारंटी चाहते हैंः किसान नेता वीएम सिंह

      किसान नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है. इस बीच किसान नेता वीएम सिंह ने कहा कि एक दिसंबर को पहली वार्ता हुई. उसके बाद सरकारी तरीके से गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत को बुला लिया गया. ये साजिश है या नहीं ये हमें नहीं. हमारी बात सरकार के सामने नहीं उठाई गई. उसके बाद 26 तारीख को हमारी बात रखी गई. हम एमएसपी की गारंटी चाहते हैं.

लाल किला को लेकर थे इनपुट, तो सुरक्षा क्यों नहीं बढ़ाईः किसान नेता

  • वीएम सिंह ने कहा, ‘मैंने खुद राकेश से बात की. उन्होंने कहा सब ठीक है, लेकिन वो लोग बैरीकेट तोड़कर अंदर चले गए. हम यहां अपने हक के लिए अस्पतालों में मलहम पट्टी करने नहीं आए हैं. लोगों में गलत संदेश गया है. सरकार की भी गलती है. जब उसे पता था कि लाल किला को लेकर एक महीने पहले इनपुट मिला था. करोड़ों रुपए दिए गए नुकसान पहुंचने के लिए तो सरकार ने वहां सुरक्षा कड़ी क्यों नहीं की, कैसे कोई वहां झंडा फहरा सकता है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *