सिर्फ शराबबंदी से नशामुक्त नहीं बन सकता मध्य प्रदेश, सीएम शिवराज बोले- लोगों को पीना छोड़ना होगा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM) शिवराज सिंह चौहान ने राज्य को शराब मुक्त बनाने का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से इसके लिए संकल्प (Oath) लेने को भी कहा.

पूर्व सीएम (EX CM) उमा भारती के शराबबंदी के सवालों से वैकफुट पर आई शिवराज सिंह सरकार (Shivraj Govt) का कहना है कि सिर्फ शराबबंदी ने राज्य शराब मुक्त नहीं बन सकता. उनका कहना है तकि लोगों को शराब पीना (Drink) छोड़ना पड़ेगा, उसके बाद भी राज्य को शराब मुक्त बना पाना संभव है. शिवराज सिंह ने कटनी में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक लोग शराब पीते रहेंगे, इसे बेचना जारी रहेगा.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM) शिवराज सिंह चौहान ने राज्य को शराब मुक्त बनाने का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से इसके लिए संकल्प (Oath) लेने को भी कहा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार राज्य को शराब मुक्त (Liquor Free) बनाना चाहती है. उन्होंने कहा कि सिर्फ शराबबंदी से यह संभव नहीं है. इसके लिए आम जनता को सरकार का साथ देना होगा. उन्होंने कहा कि अगर लोग शराब का सेवन नहीं करेंगे, तो शराब नहीं बिकेगी.

राज्य में चलेगा शराब मुक्ति अभियान

सीएम शिवराज ने कहा कि सरकार राज्य में शराब मुक्ति अभियान चलाएगी, जिससे लोग शराब पीना छोड़ दें, जिससे मध्य प्रदेश एक अच्छा राज्य बन सके. उन्होंने कहा कि राज्य को शराब मुक्त बनाने के लिए हमें मिलकर संकल्प लेने की जरूरत है. सीएम शिवराज सिंह के इस बयान को वरिष्ठ नेता उमा भारती को उनका जवाब माना जा रहा है. दरअसल कुछ दिनों पहले उमा भारती ने शराबबंदी को लेकर सवाल किया था. उन्होंने टीकमगढ़ में डूंडा में शराब की दुकानों को बंद करने की रणनीति बनाई है. जानकारों का मानना है कि शराबबंदी को लेकर उमा भारती पूरी तरह से तैयार हैं, जब कि शिवराज सरकार के सामने इसे लेकर राजस्व का संकट है.

कुछ दिनों पहले बीजेपी नेता ने सख्त लहजे में कहा था कि अगर देखा जाए तो सरकारी व्यवस्था ही लोगों को शराब पिलाने का प्रबंध करती है. उन्होंने सख्त हिदायद देते हुए सरकार से शराब को बढ़ावा न देने को कहा. उन्होंने कहा कि मां की जिम्मेदारी अपने बच्चे को पोषण देते हुए रक्षा करने की होती है, वही मां अगर बच्चे को जहर पिला दे तो क्या हो. ठीक ऐसे ही सरकारी तंत्र के द्वारा शराब की दुकाने खोलना भी इसी तरह का है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *