Rinku Sharma Murder: पुलिस ने पांचवें आरोपी को किया गिरफ्तार, परिवार से मिलने पहुंचे BJP नेता

बुधवार को दिल्ली के मंगोलपुरी (Mangolpuri) इलाके में 25 साल के युवक रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी.

दिल्ली पुलिस ने मंगोलपुरी में हुई रिंकू शर्मा हत्या (Rinku Sharma Murder) मामले में पांचवीं गिरफ्तारी की है. बुधवार को मंगोलपुरी (Mangolpuri) इलाके में एक 25 साल के युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. बुधवार देर रात एक जन्मदिन की पार्टी में बहस के बाद रिंकू शर्मा को कथित रूप से जानने वाला एक आदमी और उसके तीन दोस्तों ने मिलकर रिंकू की हत्या कर दी थी.

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि हत्या एक बिजनेस को लेकर हुए विवाद के कारण हुई, और इसके लिए किसी भी सांप्रदायिक एंगल को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए. पुलिस द्वारा स्पष्टीकरण उस समय आया है जब कुछ संगठनों ने हत्या को सांप्रदायिक आधार देना शुरू कर दिया और ट्विटर पर ‘हैशटैग जस्टिस फॉर रिंकू शर्मा’ ट्रेंड करवाया.

इससे पहले, मामले में शामिल होने के आरोपी दानिश, इस्लाम, जाहिद और मेहताब नाम के चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था. अतिरिक्त डीसीपी आउटर दिल्ली एस धामा ने कहा, “हमने हत्या के मामले में पांचवीं गिरफ्तारी की है. हम ताजुद्दीन द्वारा किए गए कृत्य का पता लगा रहे हैं. आगे की जांच जारी है.”

बीजेपी नेता ने दिल्ली सीएम से की 1 करोड़ रुपए देने की मांग

चूंकि राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर काफी खलबली मची और सोशल मीडिया पर यूजर्स ने रिंकू के लिए न्याय की मांग की, कई राजनेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मृतक रिंकू शर्मा के घर का दौरा कर परिवार से मुलाकात भी की. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शुक्रवार को रिंकू शर्मा के परिवार से मुलाकात की और उन्हें 5 लाख रुपए की मदद की है.

बीजेपी नेता ने दिल्ली सरकार से पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपए देने की भी मांग की है. उन्होंने इस हत्याकांड की सुनवाई फास्ट-ट्रैक कोर्ट में करने की भी मांग की. परिवार से मिलने के बाद उन्होंने कहा, “रिंकू शर्मा सामाजिक रूप से सक्रिय था. वह राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने के अभियान में जुड़ा हुआ था. बीजेपी इस जघन्य हत्या का घोर विरोध करती है.”

डीसीपी आउटर दिल्ली डॉ ए कोन ने कहा, “अब तक, जांच के दौरान यह बात सामने आया है कि बर्थडे पार्टी के दौरान रेस्टॉरेंट बंद करने को लेकर बहस शुरू हुई. सभी व्यक्ति एक-दूसरे को जानते-पहचानते हैं. इस घटना में कोई अन्य कारण सामने नहीं आया है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *