मध्य प्रदेश: चरित्रहीन बताकर समाज के ठेकेदारों ने किया महिला का मुंडन, 4 आरोपी गिरफ्तार

लोगों की दादागिरी की हद तो तब हो गई जब महिला ने इसका विरोध किया, तो उसके ऊपर 50 हजार 51 रुपये का जुर्माना लगा दिया गया. महिला के साथ हुए इस दुर्व्यवहार के बाद उसने पुलिस से इस पूरे मामले की शिकायत की.

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के तराई गांव में एक इंसानियत को शर्मासार करने वाला मामला सामने आया है .यहां एक महिला और पुरूष का मुंडन कराकर पूरे गांव में घुमाया गया है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि सभी के सामने उन्हे जलील भी किया गया. ऐसा सिर्फ इसलिए किया गया क्योंकि समाज के ठेकेदारों को महिला और उसका पति का चरित्र दागदार लगा. हालांकि घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

जुन्नारदेव विधानसभा के अंदर गांव तराई आता है. इस गांव में रहने वाले इस दंपति को केवल इस बात की सजा दी गई कि समाज के लोगों ने उन्हे कथित रूप से बदचलन मान लिया था. पहले तो बदचलन होने का आरोप लगाकर महिला और उसके पति को समाज से बहिष्कृत कर दिया गया और फिर उसके बाद उन्हें समाज में दुबारा शामिल करने के लिए आधे गांव को खाने खिलाने के लिए कहा गया.

मुंडन करवाकर घुमाया गांव में

इतना जलील करने के बाद भी जब लोगों का मन नहीं भरा तो पूरे गांव के सामने पति-पत्नी का मुंडन कराकर उन्हे घुमाया गया. लोगों की दादागिरी की हद तो तब हो गई जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसके ऊपर 50 हजार 51 रुपये का जुर्माना लगा दिया गया. महिला के साथ हुए इस दुर्व्यवहार के बाद उसने पुलिस से इस पूरे मामले की शिकायत की. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

मजदूरी कर परिवार का पेट पालती है महिला

पुलिस ने बताया कि महिला गांव के बाहर परिवार के पालन पोषण के लिए मजदूरी करती है. जब वो वापस गांव लौटी तो समाज के कुछ दबंग लोगों ने उसके चरित्र पर शक करते हुए उसे समाज से बाहर निकाल दिया था. जिसके बाद महिला ने समाज में दोबारा शामिल होने के लिए समाज का सामूहिक भोज कराया, लेकिन लोगों का मन नहीं भरा और उन्होंने दंपति का मुंडन करा दिया. पीड़िता ने इस बेइज्जती से परेशान होकर थाना पहुंचकर इस घटना की शिकायत दी, जिसके आधार पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *