बीएस येदियुरप्पा ने बहुत भ्रष्टाचार किया… सेक्स टेप में महिला से बोले कर्नाटक के मंत्री रमेश जारकीहोली

ramesh jarkiholi

सेक्स डेप केस में फंसने के बाद कर्नाटक के जलसंसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली ने इस्तीफा दे दिया है। सेक्स टेप के सामने आने से मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और भारतीय जनता पार्टी को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। इस टेप में मंत्री महिला से यह भी कहते हुए सुने जा सकते हैं कि ‘येदियुरप्पा ने बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार किया है।’ वहीं वह कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया की तारीफ भी करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जारकीहोली इस टेप में महिला से कहते हैं कि कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ‘अच्छे’ थे। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार किया है। कभी कांग्रेस के नेता रहे जारकीहोली को यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी मुख्यमंत्री बनेंगे।

मंत्री और महिला में बातचीत के कुछ अंश:

महिला: बेलगाम में मराठी और कन्नड़ बहुत लड़ते हैं, सही है?

जारकीहोली: मराठी अच्छे लोग हैं। ****** कन्नड़ को कोई काम नहीं है।

जारकीहोली: सिद्धारमैया अच्छे हैं। येदियुरप्पा ने बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार किया है।

महिला: आप हमेशा दिल्ली जाते हो। आप मुख्यमंत्री बनोगे?

जारकीहोली: प्रह्लाद जोशी मुख्यमंत्री बनेंगे।

जारकीहोली का टेप सामने आने के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने येदियुरप्पा को घेरा और कहा कि उन्हें भ्रष्टाचारा के आरोपों पर जवाब देना चाहिए, जो वीडियो में जारकीहोली ने लगाए हैं। शिवकुमार ने कहा, ”यह केवल एक सेक्स स्कैंडल नहीं है। मंत्री वीडियो में कहते हैं कि मुख्यमंत्री भ्रष्ट हैं। सीएम को इसका जवाब देना है। गेंद अब कोर्ट के पाले में है।”

कथित सेक्स टेप में रमेश किसी अज्ञात महिला के साथ अंतरंग होते दिख रहे हैं। इन क्लिप को कन्नड़ समाचार चैनलों में प्रसारित किया गया था। सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने मंगलवार को रमेश के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्होंने नौकरी पाने की एक इच्छुक महिला का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया और इस बारे में कुछ भी बताने पर उसे और उसके परिवार को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

रमेश ने मंगलवार रात को आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए संवाददाताओं से कहा था कि वह ‘सकते में हैं और वीडियो शत प्रतिशत फर्जी है।’ उन्होंने मामले की जांच की मांग की। बढ़ते दबाव के बीच रमेश ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। गुरुवार से शुरू हो रहे राज्य के बजट सत्र से पहले इस प्रकार के आरोप लगने के कारण बी एस येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। पहले कांग्रेस में शामिल रहे रमेश कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार को गिराने में अहम भूमिका निभाने वाले विधायकों में शामिल थे, जिसके बाद भाजपा राज्य में सत्ता में आई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *