ग्वालियर शहर में वाहन चोरों का आतंक

:24 घंटे में दिनदहाड़े 10 दोपहिया वाहन चोरी कर ले गए बदमाश, सोती रही

शहर में इस समय वाहन चोर गिरोह का आतंक है। बीते 24 घंटे में शहर के विभिन्न इलाकों से 10 दोपहिया वाहन चोरी हुए हैं। इनमें से 8 बाइक हैं। सभी चोरी दिन दहाड़े गुरुवार सुबह 9 बजे से शुक्रवार सुबह 9 बजे के बीच हुई हैं। वाहन चोर सड़कों पर पलक झपकते ही वाहनों को चोरी कर ले जाते हैं और पुलिस सोती रही। बीते कुछ दिन में पड़ोसी जिलों भिंड, मुरैना के कई गिरोह यहां सक्रिय हैं। फिलहाल पुलिस वाहन चोरी के मामलों की पड़ताल कर रही है। कुछ घटना स्थल के पास से CCTV कैमरे के फुटेज भी मिले हैं। इसी आधार पर पुलिस वाहन चोरों की तलाश कर रही हैं।

यहांयहां से चोरी हुई

शहर में बीते 24 घंटे में वाहन चोरी की वारदात हुई हैं। दिन में गैंडे वाली सड़क निवासी मुन्ना खान गुरुवार को परिवार के साथ किला घूमने आए थे। अपनी बाइक नंबर MP07NK-0445 को किले के बाहर खड़ी की घूमने चले गए और जब लौटे तो गाड़ी चोरी हो चुकी थी। बहोडापुर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इसी थाना क्षेत्र के जलसा गार्डन से अजयपुर पहाड़ी निवासी जण्डेल पुत्र बाबू सिंह की बाइक नंबर MP07 NM-0883 चोर चोरी कर ले गए हैं। जनकगंज थाना क्षेत्र के आनंद पैलेस के सामने से दर्पण कॉलोनी निवासी बालमुकुंद शुक्ला की बाइक नंबर MP07NG-3059 चोर पार कर ले गए। कंपू थाना क्षेंत्र के एमके प्लाजा से बीते रोज चोर अवाड़पुरा निवासी माजिद पुत्र असफाक खान की बाइक नंबर MP07NJ-6020 को चोरी कर ले गए। कंपू थाना क्षेत्र स्थित JAH में उपचार कराने आए गौतम कुमार निवासी खंचाजी बाबा की दरगाह की बाइक नंबर MP07ND-0972 वाहन चोर चोरी कर ले गए हैं। इसी तरह पडाव थाना क्षेत्र के इटालियन गार्डन में घूमने आए सूरज गोस्वामी निवासी मुरार की बाइक चोरी हो गई। विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कुटुम्ब न्यायालय परिसर से रमेश मोरे निवासी लाला का बाजार की बाइक के साथ ही इसी थाना क्षेत्र के न्यू कलेक्ट्रेट से प्रमोद शर्मा निवासी आंतरी की बाइक चोर पार कर ले गए। झांसी रोड में विवेक विहार से भी बाइक चोरी हुई है। यहां बाइक चोरी का फुटेज भी मिला है।

फुटेज में दिखा चोर

झांसी रोड के विवेक विहार में सड़क पर रखी बाइक को चोरी करने वाले का फुटेज पुलिस को मिला है। वाहन चोर आकर सड़क पर खड़ी बाइक में चाबी लगाकर उसे जोर से झटका देता है और फिर बाइक का लॉक तोड़कर बाइक ले जाता दिख रहा है।

पड़ोसी जिलों से आते हैं चोर

बीते 6 महीने में 10 से 12 वाहन चोर पुलिस ने पकड़े हैं। इनमें से 8 पड़ोसी जिलों भिंड, मुरैना व दतिया के निकले हैं। यह पड़ोसी जिले के वाहन चोर यहां से वाहन चोरी कर उन्हें अपने जिलों के देहात इलाकों में 5 से 7 हजार रुपए में बेच देते हैं।

हर माह 80 से 90 वाहन चोरी

ग्वालियर शहर से ही हर महीने 80 से 90 दोपहिया व चार पहिया वाहन चोरी होते हैं। औसतन एक दिन में 3 वाहन शहर से चोरी हो रहे हैं। पर पुलिस इन वाहन चोरियों को रोक पाने में कामयाब नहीं हो पा रही है। SP ग्वालियर अमित सांघी का कहना है कि वाहन चोरी की वारदातों को रोकने सभी थाने अलर्ट पर हैं। बीते कुछ महीने में कई वाहन चोरियों का खुलासा किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *