मध्य प्रदेश: जबलपुर में ड्रग माफिया पर पुलिस ने कसा शिकंजा, डीएम ने NSA के तहत की कार्रवाही

मध्य प्रदेश के जबलपुर में जिलाधिकारी का माफिया विरोधी अभियान जारी है, जिसमें पुलिस ने कई अपराधियों को NSA के तहत कार्रवाही कर गिरफ्तार किया है

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई हिस्सों में नशीली और प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार (Prohibited Drugs Business) चल रहा है. जबलपुर (Jabalpur) से भी एक ऐसा ही कारोबारी सामने आया है, जिसके खिलाफ जिलाधिकारी कर्मवीर शर्मा ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्यवाही की है. बताया गया है कि सिद्धबाबा निवासी महेश साहू बीते कुछ सालों से नशीली एवं प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार कर रहा था.

साहू फेनारामाईन, लेजेसिक, ल्यूपीजेसिक एवं एविल का जैसी बैन दवाएं बिना लिगल दस्तावेजों और डॉक्टरी सलाह के बेच रहा था. बताया गया कि महेश साहू के खिलाफ अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नौ अपराध भी दर्ज हैं और कुछ मामले सक्षम न्यायालय (competent Court) में विचाराधीन हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन के आधार पर जिलाधिकारी ने एनएसए की कार्रवाई की है. जिसके तहत उसे तीन महीने के लिए सेंट्रल जेल (Central Jail) भेजा गया है.

डीएम ने की एनएसए के तहत कार्रवाही

एसपी प्रतिवेदन द्वारा दी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि पहले के कई आपराधिक मामलों में अभियोजन और प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जाने के बावजूद भी महेश साहू के व्यवहार में अभी तक कोई भी सुधार नहीं आया है. पुलिस रिपोर्ट में उसकी समाज विरोधी इन गतिविधियों की रोकथाम करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्यवाही करने की सिफरिश की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *