मध्य प्रदेश: भोपाल AIIMS में 53 कर्मचारी संक्रमित, इंदौर में 60 घंटे का लॉकडाउन लागू, सिर्फ जरूरी सेवाओं को छूट

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं भोपाल AIIMS में 53 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. तो इंदौर में 60 घंटे के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है.

मध्य प्रदेश में भी कोरोना (Coronavirus in MP) का कहर जारी है. वहीं भोपाल एम्स‌ (AIIMS Bhopal) में अब तक 53 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इसमें 38 छात्र, 13 कर्मचारी और 2 टीचर शामिल हैं. प्रबंधन के मुताबिक किसी भी संक्रमित की हालत गंभीर नहीं है. वहीं कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार कुछ बड़े कदम उठा रही हैं.  इंदौर में कल शाम 6 बजे से 60 घंटों का लॉकडाउन (Indore Lockdown) लगा दिया गया है. शाम 6 बजे के बाद इंदौर के बाजार बंद हो गए और लोग अपने घर जाने के लिए रवाना हो गए. लॉकडाउन में दवाई, शराब दुकाने वैक्सीनेशन समेत अन्य जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है.

वहीं शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक के बाद कोरोना को लेकर अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई थी. बैठक में सासंद-विधायक निधि के उपयोग स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्टर में करने पर चर्चा की गई. उस दौरान घनी आबादी वाले शहरों में लंबा लॉकडाउन लगाने पर विचार किया गया है.

शनिवार-रविवार को लॉकडाउन

बैठक में प्रदेश के बाकी क्षेत्रों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रखने पर सहमति हई है. सभी शहरों में कोरोना कर्फ्यू की सीमा शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार 6 बजे तक रखी गई है. वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए लॉकडाउन की जगह कोरोना कर्फ्यू शब्द का प्रयोग किया जाए. साथ संक्रमण की रोकथाम के लिए छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश दिए हैं.

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य की जिम्मेवारी राज्य सरकार का दायित्व है. कोरोना संक्रमण को रोकने और संक्रमित नागरिको को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. इस समय में अफवाहें भी काफी फैल रही हैं. ऑक्सीजन की कमी और अफवाहों को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग रोजाना राज्य में उपलब्ध बिस्तरों की क्षमता और व्यवस्थाओं की जानकारी दे रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *