Madhya Pradesh: कैबिनेट मंत्री फग्गन सिंह ने दिया बेतुका बयान, कहा- कोरोना काल में बड़ा टॉनिक है शराब

मंडला जिले में केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने बताया कि शराब लोगों के लिए एक बड़ा टॉनिक है. इस कोरोना काल में यह बहुत ही ज्यादा जरूरी है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंडला (Mandla) जिले में पहुंचे केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने शराब को लेकर एक बेतुका बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि शराब लोगों के लिए एक बड़ा टॉनिक है और कोरोना के समय में यह बहुत ही ज्यादा जरूरी है. इसके कारण ही देश में शराब का सेवन करने वाले बहुत लोग है.

पर्यावरण दिवस के मौके पर कैबिनेट मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला (Mandla) जिले में पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब देश और प्रदेश में लॉकडाउन लगा हुआ था. उस दौरान सभी शराब की दुकानें बंद हो गई थी. ऐसे में लॉकडाउन के बाद जैसे ही दुकानें खुलीं, लोगों की भीड़ इसके पीछे भागने लगी. उन्होंने बताया कि शराब राज्य सरकार  के लिए रेवेन्यू का एक बड़ा जरिया भी है.

शराब करती है टॉनिक का काम

राज्यमंत्री फग्गन सिंह ने कहा कि देश में शराब को लेकर कई प्रदेशों की सरकारों के बीच एक होड़ सी मची रहती है. ऐसे में सरकारें अपने हिसाब से ही फैसला करती हैं. क्योंकि प्रदेश में शराब का सेवन करने वालों की भारी संख्या मौजूद है. उन्होंने कहा कि शराब लोगों के लिए टॉनिक का काम करती है. कोरोना वायरस की बीमारी के दौरान शराब की बहुत जरूरत होती है.

पर्यावरण दिवस पर मंडला पहुंचे थे राज्यमंत्री

विश्व पर्यायवरण दिवस के मौके पर मंडला जिले पहुंचे मंत्री फग्गन सिंह ने सबसे पहले जिला हॉस्पिटल में जाकर पौधारोपण किया. इसके बाद चाइल्ड केयर हास्पिटल का मुआयना करते हुए सर्किट हाउस में क्राइसिस मैनजेमेंट की जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया. बता दें कि इससे पहले राज्यमंत्री फग्गन सिंह ने जिले के सभी विकासखंड के साथ ही डिंडोरी और सिवनी जिले का भी दौरा किया था. वहीं कोरोना वायरस को लेकर क्राइसिस मैनजेमेंट की बैठक भी की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *