मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू के समय में मिली छूट, राज्य में अब रात 11 बजे से लगेगा कर्फ्यू

गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य में कोरोना के केस कम होने के चलते नाइट कर्फ्यू का समय एक घंटे और कम किया गया है.

मध्य प्रदेश में कम होते कोरोना के मामलों (Corona Cases IN MP) के बाद शिवराज सरकार की ओर से जनता को रहात दी जा रही है. इसी के चलते राज्य के शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू का समय (Night Curfew Timing) कम कर दिया गया है. मध्य प्रदेश गृह विभाग की ओर से जारी निर्देशों में इस बारे में जानकारी दी गई है.

शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश के नगरीय इलाकों में नाइट कर्फ्यू अब रात को 11:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक जारी रहेगा. प्रदेश में सभी जिलों में अब तक रात 10 बजे से कर्फ्यू शुरू होता था. अब लोगों को रहात देते हुए इसका समय एक घंटे कम किया गया है. हालांकि मध्य प्रदेश में शैक्षणिक संस्थानों में स्टूडेंट की क्लासेस, सिनेमाघर, स्विमिंग पूल और भीड़ वाले आयोजनों पर रोक अभी भी बरकरार है.

7 जुलाई की बैठक में और राहत मिलने की उम्मीद

इस रोक को फिर से 7 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. 7 जुलाई को होने वाली बैठक में इन्हे खोलने पर विचार किया जाएगा.प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. आज यानी शुक्रवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 43 नए मामले मिले हैं. जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या 43 है. प्रदेश में एक्टिव केस (Active Case) की संख्या 514 रह गई है.

MP में रिकवरी रेट 98 फीसदी के पार

प्रदेश में कोरोना से स्वस्थ्य होने वालों की दर 98.8 फीसदी (Recovery Rate)  हो गई है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra)  के मुताबिक कोरोना संक्रमण न्यूनतम स्तर पर आ चुका है, लेकिन टेस्टिंग की संख्या पहले की तरह ही रखी गई है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 74,340 लोगों के कोरोना टेस्ट कराए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *