Delhi Crime : युवक के अपहरण, हत्या के आरोप में सिपाही के बाद दो और गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस अधिकारी के मुताबिक FIR दर्ज करने में शुरुआती देरी और जांच में लापरवाही बरतने के आरोप में न्यू अशोक नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ को भी निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि एक कांस्टेबल मोनू सिरोही को अजीत कुमार के अपहरण, मारपीट और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में तीन और लोग शामिल हैं.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के न्यू अशोक नगर (News Ashok Nagar) इलाके में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को एक व्यक्ति के अपहरण, मारपीट और हत्या के मुख्य आरोपी पुलिस कांस्टेबल के साथ दूसरे दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल, इससे पहले एक अपहरण शख्स की तलाश के दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हाथ एक वीडियो लगा था, जिसमें न्यू अशोक नगर थाने का कांस्टेबल (Constable) एक युवक को बुरी तरह पीट रहा है.

इस मामले में दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि FIR दर्ज करने में शुरुआती देरी करने और जांच में लापरवाही बरतने के आरोप में न्यू अशोक नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ को भी निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि कांस्टेबल मोनू सिरोही को अजीत कुमार के अपहरण, मारपीट और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. जोकि 4 जून को न्यू अशोक नगर, दिल्ली से लापता हो गया था. इस मामले में तीन और लोग शामिल हैं, जिनमें से दो को गिरफ्तार किया जाना है. हुड्डा ने कहा कि कांस्टेबल को भी ड्यूटी से बर्खास्त कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि लापता व्यक्ति का शव अभी तक बरामद नहीं हुआ है. शव की तलाश जारी है. वहीं, अपहरण हुए व्यक्ति का मामला 27 जुलाई को दर्ज किया गया था.

युवक का हुआ था अपहरण

दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि मामले की शुरुआती जांच के दौरान, यह पता चला है कि “अजीत कुमार और उसके दोस्त अतुल के बीच चार अन्य व्यक्तियों, मोनू सिरोही, विकास, विनीत और हरीश के साथ झगड़ा होने के बाद दोनों अजीत कुमार और उसके दोस्त अतुल को कांस्टेबल मोनू और उसके साथियों ने बहुत  मारा-पीटा था. इसके बाद अजीत कुमार का एक कार में अपहरण कर लिया था.

पुलिस कर रही हैं, मामले की जांच-पड़ताल

पुलिस की शुरुआती जांच के अनुसार, मोनू सिरोही ने पुलिस को बताया कि अजीत कुमार की हत्या कर दी गई थी और उसके साथियों की मदद से उसके शव को ठिकाने लगा दिया गया था. शव का अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने कहा कि मोनू सिरोही पांडव नगर पुलिस स्टेशन में तैनात एक कांस्टेबल है. जिस कार से अजीत कुमार का अपहरण किया गया था, उसे बरामद कर लिया गया है. वहीं पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है.

लाश को गंग नगर में लगाया ठिकाने

गिरफ्तार किए जाने के डर से कांस्टेबल मोनू ने लाश को अपनी सफेद रंग की स्विफ्ट कार में मुरादनगर की गंग नगर में ठिकाने लगा दिया था, जिसके बाद पुलिस के हाथ वीडियो लगा था, जिसमें सिपाही मोनू सिरोही एक लड़के को बुरी तरह पीट रहा है. जिसके बाद मामले में कांस्टेबल मोनू सिरोही को गिरफ्तार किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *