BJP विधायक ने किया स्टिंग ऑपरेशन ….. रात के अंधेरे में पुलिसवाले कर रहे थे वसूली, ट्रक ड्राइवर बनकर MLA मंगेश चव्हाण ने पकड़ा

औरंगाबाद जिले के कन्नड़ चालीसगांव घाट में ट्रैफिक पुलिस के बाहर से आने वाले ट्रकों से वसूली की शिकायते मिल रही थीं। इसकी खबर यहां के BJP विधायक मंगेश चव्हाण तक भी पहुंची। सच का पता लगाने के लिए विधायक ने ड्राइवर का हुलिया बनाया और ट्रक लेकर निकल पड़े। मंगेश ट्रक लेकर चालीसगांव घाट के चेकपोस्ट पर पहुंचे। यहां रिश्वत मांग रहे पुलिसकर्मियों का स्टिंग ऑपरेशन किया। उनके इस स्टिंग से ट्रैफिक पुलिस की काली कमाई की एक-एक परत खुल गई।

ऐसे किया वसूली रैकेट का भंडाफोड़
स्टिंग का जो वीडियो सामने आया है, उसमें विधायक मंगेश चव्हाण पहले कुछ ड्राइवरों से बात करते हैं। ये ड्राइवर उन्हें बताते हैं कि कैसे हर ट्रक को आगे जाने देने के लिए 500 से 2000 रुपए मांगे जाते हैं। इसके बाद वे एक ड्राइवर के रूप में अपने कुछ साथियों के साथ एक ट्रक पर सवार होते हैं और पोस्ट पर पहुंचते हैं।

विधायक ने ट्रक चलाने के दौरान पूरे समय अपना चेहरा ढके रखा।
विधायक ने ट्रक चलाने के दौरान पूरे समय अपना चेहरा ढके रखा।

वहां एक ट्रैफिक कॉन्स्टेबल के कहने पर ट्रक रोकते हैं। वह विधायक से 500 रुपए मांगता है। मंगेश उससे 500 की जगह 300 लेने को कहते हैं। कुछ देर दोनों में बहस होती है। इसके बाद एक और कॉन्स्टेबल वहां पहुंचता है। वह विधायक को गाली दे देता है। इसके बाद विधायक ट्रक से उतरकर उसे दौड़ा लेते हैं।

मामले में शुरू हुई जांच
मामले की जानकारी मिलते ही औरंगाबाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। फिलहाल सभी आरोपी ट्रैफिक कॉन्स्टेबल को ड्यूटी पर हटा दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दे दिया गया है।

मंगेश चव्हाण के इस खुलासे के बाद अब जालना पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।
मंगेश चव्हाण के इस खुलासे के बाद अब जालना पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

विधायक बोले- आगे भी ऐसे लोगों को एक्सपोज करेंगे
मंगेश चव्हाण ने बताया कि उन्हें जानकारी मिल रही थी कि औरंगाबाद से होकर चालीसगांव घाट की ओर जाने वाले सभी ट्रकों से 500 से 2000 रुपए की वसूली हो रही है। इसके बाद हमने आरोपियों को पकड़ने के लिए यह स्टिंग किया है। यह साबित करता है कि इस सरकार में कैसे वसूली का खेल चल रहा है। इनकी वसूली के चक्कर में हर दिन यहां लंबा जाम लगता है। कई बार इस जाम में एम्बुलेंस फंसी रहती हैं। लोगों के साथ खिलवाड़ करने वाले इन लोगों पर हमारी नजर है और आने वाले समय में उन्हें भी एक्सपोज करते रहेंगे।

इस स्टिंग के बाद अब यहां के सभी स्टाफ को बदल दिया गया है।
इस स्टिंग के बाद अब यहां के सभी स्टाफ को बदल दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *