संपत्ति के लिए रोज मारपीट करता था बेटा, पिता ने सोई अवस्था में धारदार हथियार से कर दी हत्या

रघुनंदन ने बताया कि उसका बेटा बीरेंद्र बराबर उसके साथ मारपीट किया करता था और जमीन पर जबरन कब्जा जमाकर उसे घर और जमीन से बेदखल करना चाहता था. इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी.

औरंगाबाद: जिले के ढिबरा थाना क्षेत्र के मुरारपुर में बीते दिनों हुए बीरेंद्र कुमार हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने मृतक के पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जानकारी देते हुए ढिबरा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि 15 दिसंबर की रात्रि थाना क्षेत्र के मुरारपुर निवासी रघुनंदन यादव के बेटे बीरेंद्र यादव की हत्या धारदार हथियार से काटकर कर दी गई थी. इस हत्या के संबंध में मृतक की पत्नी ने 16 दिसंबर को ढिबरा थाना में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

सोए अवस्था में कर दी थी हत्या

ऐसे में पुलिस कांड संख्या 40/21 दर्ज करते हुए उक्त कांड में भादवि की धारा-302 के तहत अप्राथमिक अभियुक्त के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई. वैज्ञानिक अनुसंधान करते हुए पुलिस को यह साक्ष्य मिले कि बीरेंद्र की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके 64 वर्षीय पिता रघुनंदन यादव ने ही कर दी है. रघुनंदन ने अपने बेटे की हत्या उस वक्त की जब वह गांव के बधार में अपने खेत में रात्रि में गेहूं का पटवन कर गहरी नींद में सो रहा था.

आरोपी ने स्वीकार किया अपराध

मृतक बीरेंद्र के पिता के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिलते ही उसके धड़ पकड़ की कार्रवाई शुरू कर दी गई और उसे नगर थाना के समीप से शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. रघुनंदन की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लोहे की टांगी को बरामद कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद रघुनंदन ने अपने बेटे की हत्या किए जाने की बात स्वीकार की है

रघुनंदन ने बताया कि उसका बेटा बीरेंद्र बराबर उसके साथ मारपीट किया करता था और जमीन पर जबरन कब्जा जमाकर उसे घर और जमीन से बेदखल करना चाहता था. अपने बेटे की प्रताड़ना से तंग आकर उसने इतना बड़ा कदम उठाया और टांगी से सोए वक्त में उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने रघुनंदन को गिरफ्तार कर न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में प्रस्तुत किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *