रीवा जिले …. शराब तस्करों का पुलिस से गठजोड़, SP ने किया निलंबित…

रीवा में आरक्षक के लेनदेन का ऑडियो वायरल, 10 हजार में मामला रफा-दफा कराने का लिया ठेका, अवैध कारोबारी बोला 5 हजार दूंगा….

  • नईगढ़ी थाने में पदस्थ है आरक्षक रविशंकर द्विवेदी

रीवा जिले में शराब तस्करों का पुलिस आरक्षक से गठजोड़ सामने आने के बाद SP नवनीत भसीन ने निलंबित कर दिया है। सूत्रों की मानें तो कुछ दिनों पहले नईगढ़ी थाने की पुलिस टीम कुछ जगहों पर दबिश देने गई थी। जहां छापामार कार्रवाई में देशी व कच्ची शराब की भट्टियां संचालित मिलने पर पुलिस माल जब्त करते हुए थाने ले गई।

कमीशन के बावजूद दूसरी टीम की दबिश को लेकर अवैध कारोबारी ने आरक्षक रविशंकर द्विवेदी से फोन पर बात की। कहा समय-समय गजब का कमीशन दिए। फिर भी दबिश समझ से परे है। साथ ही बातचीत का ऑडियो रिकॉर्ड करते हुए वायरल कर दिया। यही ऑडियो घूम फिरकर एसपी के पास पहुंच गया। तो एसपी कार्रवाई करने के लिए मजबूर हो गए।

पत्र जारी कर एसपी ने की कार्रवाई
24 जनवरी को पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी पत्र में एसपी नवनीत भसीन ने कहा कि आरक्षक 1137 रविशंकर द्विवेदी थाना नईगढ़ी की एक व्यक्ति से वार्तालाप करते हुए सोशल मीडिया पर ऑडियो क्लिप वायरल हुई है। जिसको सुनने पर पता चला है कि वह आपत्तिजनक बातें कर रहे है। जो अनुशासन हीनता की श्रेणी में आता है। ऐसे में तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए रक्षित केन्द्र अटैच किया जाता है।

10-10 हजार जमा कराओ
वायरल ऑडियो में पुलिसकर्मी ने कहा कि चलो कोई बात नहीं। 10-10 हजार रुपए सभी से जमा कराओ। जिसके बाद कुछ जब्ती दिखाते हुए छोटे छोटे प्रकरण बना देंगे। अवैध कारोबारी ने कहा कि 4 लीटर कच्ची शराब के लिए 10-10 हजार नहीं दे सकता। सभी लोग 5-5 हजार दे सकते है।

दूसरी टीम की दबिश में खुलासा
चर्चा है कि आरक्षक रविशंकर द्विवेदी के संरक्षण में थाना अंतर्गत अवैध कारोबार तेजी से फल फूल रहा था। लेकिन आरक्षक की गैर मौजूदगी में दूसरी टीम ने दबिश दे दी। ऐसे में नईगढ़ी क्षेत्र में चल रहे अवैध कारोबार का भंडाफोड़ ​हो गया। दावा है कि इस कार्य में थाने के बड़े अधिकारी से लेकर छोटों तक हिस्साबांट होता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *