नोएडा में अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ नोटिस जा … बिना अनुमति के खोला चुनाव कार्यालय, रिटर्निंग ऑफिसर ने 24 घंटे के अंदर मांगा जवाब

गौतम बुद्ध नगर में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी करते हुए अवतार सिंह भड़ाना से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। 24 घंटे के अंदर जवाब न देने पर अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन ने अवतार सिंह भड़ाना को जेवर से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। अवतार सिंह भड़ाना भाजपा छोड़कर चुनाव से कुछ समय पहले ही राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुए और जेवर से वह गठबंधन से चुनाव लड़ रहे हैं। अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी किया है।

रिटर्निंग ऑफिसर ने जारी किया नोटिस

रिटर्निंग ऑफिसर रजनीकांत मिश्रा ने बताया कि अवतार सिंह भड़ाना ने बिना किसी जानकारी के कार्यालय खोला है। उसी को लेकर उनके खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। रजनीकांत मिश्रा ने आगे बताया कि किसी भी प्रत्याशी को अपना कार्यालय खोलने से पहले चुनाव अधिकारी को इसकी जानकारी देनी होती है, लेकिन अवतार सिंह भड़ाना ने जेवर में झाझर रोड पर अपना कार्यालय खोला और उसके बारे में चुनाव अधिकारी को कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

दर्ज हो सकता है मुकदमा

इसी को लेकर उनके खिलाफ एक नोटिस जारी किया गया है। जिसमें 24 घंटे के अंदर उनको इसका जवाब देना होगा। 24 घंटे के अंदर अगर वह जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि बिना चुनाव अधिकारी को जानकारी दिए अपना ऑफिस खोलना आचार संहिता का उल्लंघन माना जाता है और अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा सकता है। फिलहाल अभी चुनाव अधिकारी अवतार सिंह भड़ाना के जवाब का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *