SI पर पर जलता पुतला फेंकने वाले 5 गिरफ्तार …. घायल सब इंस्पेक्टर बोला-NSUI नेता शिवराज ने प्रदर्शनकारियों को भड़काया था, फिर जान से मारने की नीयत से जलता पुतला मुझ पर फेंक दिया

  • फूलबाग पर हुआ हादसा, पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश देकर किया है आरोपियों को गिरफ्तार…. 

ग्वालियर में जलता पुतला पुलिस सब इंस्पेक्टर पर फेंकने और पुलिसकर्मी के झुलसकर घायल होने के बाद मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें NSUI नेता शिवराज सिंह यादव प्रमुख है। सिर्फ एक आरोपी सचिन भदौरिया फरार है। साथ 8 से 10 आरोपियों की पहचान की जाना है।

घायल पुलिसकर्मी के बयान भी हो गए हैं। घायल एसआई ने बयान दिया है कि NSUI नेता शिवराज यादव ने प्रदर्शन कारियों को भड़काया था। वह बोला था कि यह ज्यादा समझा रहा है इसी के ऊपर पुतला फेंक दो। इसके बाद मेरी जान लेने की नीयत से पेट्रोल और पुतला मेरे ऊपर फेंक दिया गया। बयान के बाद पुलिस ने पड़ाव थाना में हत्या के प्रयास, शासकीय कार्य में बाधा व बलवा का मामला दर्ज कर लिया है। रात 11.30 बजे तक 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी थी।
यह है पूरा मामला
ग्वालियर के हजीरा स्थित 70 साल पुरानी सब्जी मंडी को सोमवार को जिला प्रशासन, नगर निगम व पुलिस ने मिलकर तुड़वा दिया था। बीते एक पखवाड़े से यह सबजी मंडी अखाड़ा बनी हुई है। कांग्रेस नेता सुनील शर्मा के नेतृत्व में सब्जी विक्रेता प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन सोमवार सुबह अचानक पुलिस की कार्रवाई से लोग नाराज थे। विरोध करने पर कांग्रेस नेता सुनील शर्मा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसी बात से कांग्रेस और NSUI आक्रोशित थी। सोमवार दोपहर फूलबाग पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा व NSUI जिलाध्यक्ष शिवराज सिंह यादव के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन व पुतला दहन किया जा रहा था। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस फोर्स भी वहां मौजूद था। NSUI जिलाध्यक्ष शिवराज सिंह यादव के नेतृत्व में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का पुतला जलाया जा रहा थ। पुतला पर पेट्रोल डालकर प्रदर्शनकारी आग लगा रहे थे। तभी वहां ड्यूटी पर मौजूद इंदरगंज थाना में पदस्थ सब इंस्पेक्टर दीपक गौतम ने प्रदर्शन कारियों को रोकने और पुतला छीनने का प्रयास किया। जिस पर प्रदर्शनकारियों ने जलता हुआ पुतला एसआई की तरफ फेंक दिया। जिससे एसआई में आग लग गई। वर्दी जलने लगी और वह झुलस गया। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों और स्थानीय लोगों ने पुलिस अफसर के कपड़ों मंे लगी आग को बुझाकर उसकी जान बचाई। घायल को तत्काल अपोलो अस्पताल मंे भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर है। उसका सीना पूरी तरह जल गया है।
एसआई बोला- मेरी जान लेने की नीयत से पुतला फेंका था
– पुलिसकर्मी को जलाने के मामले में पुलिस ने हत्या के प्रयास, शासकीय कार्य मंे बाधा और बलवा की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। FIR एसआई दीपक गौतम के बयान के आधार पर लिखी गई है। जिसमें घायल दीपक गौतम ने बताया कि वह पुतला दहन रोकने के लिए समझा रहे थे। तभी NSUI नेता शिवराज यादव, पास ही हाथ में पेट्रोल की बोतल लेकर खड़े सचिन भदौरिया से कहता है कि यह ज्यादा समझा रहा है इसके ऊपर ही यह पुतला फेंक दो। इसके बाद प्रदर्शन कारियों ने मेरे ऊपर पेट्रोल और पुतला फेंक दिया। इस मामले में शिवराज सिंह यादव, सचिन भदौरिया, अनीष खान,आकाश तोमर, अभिमन्यु पुरोहित, घनश्याम घुरसेले व 10 से 12 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
रात तक 5 गिरफ्तार हो चुके थे
– पुलिस ने इस मामले में ताबड़तोड़ दबिश देकर शिवराज यादव, अनीष खान, आकाश तोमर, अभिमन्यु पुरोहितव व घनश्याम घुरसेले को गिरफ्तार कर लिया था। सचिन भदौरिया फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। साथ ही इन सभी से उन 10 से 12 लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है जो वहां मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *