प्रत्याशी का आपराधिक रिकॉर्ड कर सकेंगे पता …..

श्रावस्ती में नो योर कैंडिडेट केवाईसी ऐप के बारे किया जा रहा जागरूक, निर्वाचन अधिकारी ने कहा- घर बैठे पता करें कैसा है आपका प्रत्याशी…..

श्रावस्ती जिले की जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा प्रकाश ने बताया की भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा चुनाव में शामिल उम्मीदवारों का अपराधिक रिकॉर्ड देखने के लिए केवाईसी ऐप लॉन्च किया है। उन्होंने बताया की नो योर कैंडिडेट केवाईसी ऐप से कोई भी व्यक्ति मोबाइल से उम्मीदवारों का आपराधिक रिकॉर्ड देख सकता है। इस ऐप की मदद से अब कोई भी व्यक्ति घर बैठे-बैठे प्रत्याशियों के बारे में सभी प्रकार की जानकारी ले सकता है। वहीं इसके लिए अब केवल अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर पर आपको जाकर नो योर कैंडिडेट ऐप को डाउनलोड करना होगा। इस ऐप पर प्रत्याशी के द्वारा नामांकन दाखिल करते समय दी गई तमाम प्रकार की जानकारी अपलोड कर दी जाती है।

बताते चलें कि इसमें प्रत्याशी की आय उसकी प्रॉपर्टी उसका कर्ज व उस पर दर्ज आपराधिक मामले सहित तमाम तरह की जानकारी मिल जाएगी। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा प्रकाश ने बताया की चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिले के लोगों को अपने मोबाइल में यह ऐप डाउनलोड करने के लिए पूर्ण रूप से जागरूक किया जा रहा है। ताकि जनपद के सभी लोगों को नो योर कैंडिडेट ऐप के माध्यम से जिले के प्रत्याशी के बारे में सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध हो सके। इसलिए जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा प्रकाश द्वारा जिले के सभी लोगों को गूगल प्ले स्टोर में जाकर नो योर कैंडिडेट ऐप डाउनलोड करने के लिए जागरूक किया जा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *