इंदौर के हर थाने में लगेंगे चोरों के होर्डिंग … पुलिस की गिरफ्त से दूर इनामी वाहन चोरों के फोटो के होर्डिंग लगा रही पुलिस

इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करने के बाद पुलिस लगातार नया प्रयोग कर प्रदेश में एक अलग ही छवि तैयार कर रही है। अब पुलिस इनामी बदमाशों के फोटो होर्डिंग लगाकर उन्हें सार्वजनिक कर रही है।

मंगलवार को विजयनगर थाना पुलिस ने थाना परिसर में ऐसे ही लिस्टेड बदमाशों के फोटो का होर्डिंग लगाया। टीआई तहजीब काजी ने बताया कि पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ऐसे बदमाशों को जल्द से जल्द पकड़ना चाहते हैं। इसलिए उनके नाम व फोटो सार्वजनिक किये जा रहे हैं।

विजय नगर थाने के बाहर लगा बदमाशों के फोटो का होर्डिंग।
विजय नगर थाने के बाहर लगा बदमाशों के फोटो का होर्डिंग।

पुलिस ने होर्डिंग पर टीआई और थाने का फोन नंबर भी लिखा है ताकि ये लोग कहीं भी नजर आएं तो पुलिस को सूचना दी जा सके।

शहर का पूर्वी क्षेत्र में सबसे ज्यादा वाहन चोरी
शहर के पूर्वी क्षेत्र में सबसे ज्यादा वाहन चोरी होते हैं, क्योंकि यहां बाजार, अस्पताल और शॉपिंग मॉल की संख्या सबसे अधिक है। इसके चलते चोरों के निशाने पर यहीं के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र रहते हैं। सबसे अधिक वाहन चोरी एमजी रोड, कोतवाली, संयोगितागंज, विजयनगर, लसूडिया थाना क्षेत्र में होती है।

इन इनामी बदमाशों के लगाए फोटो
कुख्यात इनामी वाहन चोर रवीन्द्र बगवतिया, हेमंत झांझा, ललित, कपिल, अजय, महेन्द्र सिसौदिया, सचिन, कपिल, धरम, सोनू हाड़ा, नितेश हाड़ा शामिल है। यह सभी इनामी चोर हैं, जो अलग-अलग हुलिया बदलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। इन सभी पर पुलिस ने इनाम भी रखा है।

काटकर बेच देते हैं वाहन
पुलिस का कहना है कि बदमाश वाहन चोरी करके उन्हें काटकर अटाले में बेच देते हैं। इसके चलते कई बार वाहनों की बरामदगी नहीं हो पाती है। इसके अलावा चोर झाबुआ, धार, बड़वानी, आलीराजपुर जिलों में लोगों को बाद में कागजात देने के नाम पर बेच देते हैं। कई बार जब पुलिस ने इन जिलों में अभियान चलाया तो इंदौर से चोरी वाहन बड़ी संख्या में मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *