इटावा…CM के कार्यक्रम में नहीं जाएंगे जैन मुनिराज …सकल जैन समाज ने कहा- CM योगी को हमारे महाराज से मिलने खुद आना चाहिए, अगर उनको आशीर्वाद लेना हो तो

मेडिटेशन गुरु मुनिराज विहसंत सागर के लिए शहर में राजनीति शुरू हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम स्थल पर जैन मुनिराज को श्रीफल भेंट करने की सूचना पर जैन समाज में रोष व्याप्त हो गया। इसके बाद उनका सीएम के कार्यक्रम में जाना स्थगित कर दिया गया। जैन समाज के लोगों का कहना है, सीएम योगी को हमारे महाराज के यहां खुद आना चाहिए। अगर उनकी इनमें आस्था है तो।

रामलीला मैदान में योगी जनसभा को करेंगे संबोधित

इटावा में तीसरे चरण के मतदान को होना है, जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टी के प्रत्याशी कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाह रहे हैं। जिसके चलते प्रत्याशियों को एक-एक वोट की अहमियत पता है। इसीलिए राजनीतिक दलों के लोग सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक गुरुओं को अपनी ओर खींच कर वोट हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

इटावा में आज दोपहर 3 बजे रामलीला मैदान में सीएम योगी आदित्यनाथ चुनावी जनसभा संबोधित करने पहुंच रहे हैं। जिसके चलते मुनिराज विहसंत सागर को कार्यक्रम स्थल पर सीएम द्वारा श्रीफल भेंट करने का पोस्टर सदर विधायक के सहयोगी कर्मी और जैन समाज के भाजपा कार्यकर्ता द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किया गया था। जिसकी सूचना पर शहर के जैन समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया।

संजू जैन ने कार्यक्रम रद्द होने की दी जानकारी

सकल जैन समाज के अध्यक्ष संजू जैन से जब इस बारे में जानकरी ली गई तो उन्होंने ऐसे किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने की बात से इनकार कर दिया। संजू जैन का कहना है, कल शाम को यह सूचना जारी की गई थी। संजू जैन ने समाज में रोष व्यापत होने की बात तो स्प्ष्ट नही की लेकिन मुनीराज के द्वारा कार्यक्रम में शामिल होने की बात को नकार दिया। लेकिन वही जैन समाज के अन्य व्यक्ति द्वारा समाज में इस सूचना से रोष होने की बात कही गई। उन्होंने कहा महाराज का आशीर्वाद लेना है, तो उनके आश्रम पर जाना जाना चाहिए ।

जानकारी के मुताबिक, महाराज जी का ऐसा कार्यक्रम कल तक प्रस्तावित था, लेकिन सकल जैन समाज के विरोध के चलते अब यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *