राजधानी में एक दिन इलाज बंद करेंगे डॉक्टर …

राजस्थान में गायनेकोलॉजिस्ट की आत्महत्या के बाद गुस्साए डॉक्टर, भोपाल में डॉक्टरों के संगठनों ने एकजुट होकर निकाला कैंडिल मार्च…..

राजस्थान के दौसा जिले के लालसौट सरकारी अस्पताल में महिला चिकित्सक की आत्महत्या के मामले को लेकर राजधानी भोपाल के डॉक्टरों में गुस्सा बढ़ रहा है। डॉक्टरों के सभी संगठनों ने अटल पथ पर एकत्रित होकर श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन किया और न्यू मार्केट तक कैंडल मार्च निकाला। इस कैंडल मार्च में सरकारी और निजी डॉक्टरों के साथ नर्सिंग होम संगठन के 300 से ज्यादा डॉक्टर शामिल हुए। डॉक्टरों ने मामले में मानसिक प्रताड़ना कर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। इसके ​साथ ही डॉक्टरों ने चेतावनी देते हुए कहा कि वे पुलिस, प्रशासन और सरकार की डॉक्टरों के प्रति नकारात्मक सोच से आजादी लेकर रहेंगे। डॉक्टरों ने ऐसी घटनाओं पर सरकार को चेताने के लिए एक दिन के लिए इलाज बंद करने की धमकी दी।

आजादी के नारे लगे

श्रृद्धांजलि सभा और कैंडिल मार्च में डॉक्टरों ने आजादी के नारे लगाए। डॉक्टरों ने भृष्ट तंत्र, राजनेताओं, पुलिस और दलाली करने वाले पत्रकारों से आजादी के नारे लगाए।

यह है मामला

मालूम हो कि बीते 29 मार्च को लालसौट सरकारी अस्पताल में पदस्थ डॉ. अर्चना शर्मा ने गर्भवती महिला की मौत के बाद परिजनों के दबाव में आकर आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया था। बताया जा रहा है कि डॉ. अर्चना शर्मा को मरीज के परिजनों द्वारा रिपोर्ट जबरन गलत तैयार करने का प्रेशर बनाया रहा था। मरीज की मौत के बाद पुलिस ने मामले की जांच करने की बजाय डॉक्टर पर ही धारा 302 के तहत मामला कायम कर दिया था। इस बात से परेशान महिला चिकित्सक ने आत्महत्या कर ली थी।

डॉक्टरों ने बढ़ाई रैली तो पुलिस के हाथ- पांव फूले

कैंडल मार्च अटल पथ प्लेटिनम प्लाजा से जैन मंदिर तक निकालना प्रस्तावित था लेकिन अचानक पर डॉक्टर गैमन चौराहे तक पहुंच गए । यहां पहुंचने के बाद रैली और आगे बढ़ गई और न्यूमार्केट तक जाने लही। रैली को आगे जाते देख वहां मौजूद पुलिस कर्मियों के हाथ पांव फूल गए। पुलिसकर्मिंयों ने ट्रेफिक के पीक आवर्स में रोशनपुरा तक न जाने का अनुरोध किया जिसके बाद डॉक्टरों ने न्यूमार्केट में जयस्तंभ पर रैली खत्म कर दी।

इन संगठनों के डॉक्टर हुए एकत्रित

मप्र नर्सिंग होम एसोसिएशन

मप्र मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन

मप्र मेडिकल ऑफीसर्स एसोसिएशन

प्रायवेट प्रक्टिशनर्स

इंडियन फर्टिलिटी एसोसिएशन

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन

फैकल्टी एसोसिएशन एम्स भोपाल

भोपाल ऑब्स गायनी सोसाइटी

पीडियाट्रिक एसोसिएशन

डेंटल एसोसिएशन

रेडियोलॉजिस्ट एसोसिएशन

पैथोलॉजिस्ट एसोसिएशन

ईएसआई एसोसिएशन

प्रायवेट मेडिकल कॉलेज एसोसिएशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *