Khargone Riots … उपद्रव के दौरान एसपी पर हुआ था फायर, पिस्टल देने वाला ‘तूफान’ गिरफ्तार

 खरगोन के गांव ग्राम सिगनुर में पुलिस की कार्रवाई। सात आरापित पकड़े, 17 पिस्टल व औजार जब्त…

गांव सिगनुर देशभर में अवैध हथियार सप्लाय का गढ़ बन चुक है। रंजिश, दबंगई, हत्या के आरोपों में अब तक इन हथियारों के इस्तेमाल होने की बात आम है, लेकिन रामनवमी पर इन्हीं हथियारों का दंगे में खुलकर इस्तेमाल हुआ। उपद्रव में एसपी सिद्धार्थ चौधरी पर फायरिंग करने के मामले में गिरफ्तार वसीम उर्फ मोहसिन ने सिगनुर के ही तूफान सिंग उर्फ फौजी से पिस्टल खरीदना कबूल किया था। इस पर पुलिस टीम ने सिगनुर में छापा मारा। कार्रवाई में अवैध हथियार बनाने के छह कारखानों पर कार्रवाई की गई। कुल सात आरोपित पकड़े गए और 17 पिस्टल सहित बड़ी मात्रा में हथियार निर्माण में उपयोग किए जाने वाले औजार भी जब्त किए गए।

शुक्रवार को प्रभारी एसपी रोहित काशवानी और आइपीएस अंकित जायसवाल ने बताया कि उपद्रव के दौरान एसपी चौधरी पर हुए फायर के मामले में तूफानसिंग को पकड़ने की लिए विशेष टीम का गठन किया गया। कार्रवाई में विशेष टीम के साथ गोगावां पुलिस भी शामिल रही।

तूफानसिंग सहित केहरसिंग बरनाला, सतवन सिंग, जयमालसिंग निवासी खोमाबाद थाना सेंधवा जिला बड़वानी हाल मुकाम सिगनुर, लखवीर सिंग, जीवनसिंग, सोनू सिंग से 17 देशी पिस्टल के अलावा हथियार निर्माण सामग्री बरामद की गई। ये सभी कुशल कारीगर हैं। इनके अलावा तूफान सिंग उपद्रव में इस्तेमाल की गई पिस्टल बिक्री मामले में फरार था, उसे भी गिरफ्तार किया गया। सभी के खिलाफ गोगावां थाने में आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया है। केहरसिंह के खिलाफ बिस्टान, बेड़िया और भगवानपुरा में पूर्व से ही आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामले दर्ज हैं, जबकि तूफान के खिलाफ खरगोन और गोगावां कोतवाली में आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *