कांग्रेस को बड़ा झटका, सुनील झाखड़ ने पार्टी से दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी पर उठाए सवाल

एक तरफ कांग्रेस चिंतन शिविर के जरिए नए उदय को लेकर मंथन में जुटी है तो दूसरी तरफ पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के दिग्गज नेता सुनील जाखड़ ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। खास बात यह है कि उन्होंने इस्तीफे के साथ ही आलाकमान पर सवाल भी उठाए हैं।…..

नई दिल्ली …. 

चुनावों में लगातार खराब प्रदर्शनों और दोबारा अपनी स्थिति को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस के लिए अभी दिल्ली दूर नजर आ रही हैं। पार्टी नेताओं के असंतोष का दौरा अब भी बरकरार है। पार्टी के दिग्गज नेता सुनील जाखड़ ने शनिवार को पार्टी को अलविदा कह दिया। सुनील जाखड़ ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। खास बात यह है कि राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस चिंतन शिविर के जरिए पार्टी ने नए उदय पर मंथन कर रही है तो दूसरी तरफ पार्टी की मजबूत सिपाहसालारों में गिने जाने वाले जाखड़ ने पार्टी को बाय-बाय कर दिया है। जाखड़ ने कहा कि 50 वर्षों का साथ छोड़ने का जहां दर्द है वहीं पार्टी को लेकर दिल में गुस्सा भी है।
कांग्रेस कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि अब कांग्रेस से उनका कोई संबंध नहीं है। उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज से लाइव होकर कांग्रेस छोड़ने का एलान किया। पंजाब में कांग्रेस के ये दूसरा बड़ा झटका है। इससे पहले बरसों पुराने पार्टी के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस छोड़ी तो अब सुनील जाखड़।
पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने अप्रत्यक्ष रूप से सोनिया गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाए। दरअसल उन्होंने पार्टी में जातिगत समीकरण को ध्यान में रखकर की जा रही राजनीति पर नाराजगी जताई।
अंबिका सोनी पर बोला हमला
यही नहीं सुनील जाखड़ ने अंबिका सोनी का नाम लेते हुए सोनिया गांधी से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की। बता दें कि कांग्रेस ने हाल ही में सुनील जाखड़ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी और उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था।इसके बाद से ही सुनील जाखड़ पार्टी आलाकमान से काफी नाराज चल रहे थे। पंजाब कांग्रेस ने उन्हें 2 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड करने की सिफारिश की थी, जिस पर सोनिया गांधी को फैसला लेना था।

उदयपुर से ही करने वाले थे ऐलान
दरअसल सुनील जाखड़ पहले 13 मई को उदयपुर में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इस्तीफे का ऐलान करने वाले थे। बताया जा रहा है कि, बाकायदा फ्लाइट की टिकट भी बुक करवा ली थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपना विचार बदल दिया और 14 मई को दोपहर 12 बजे फेसबुक लाइव पर अपने मन की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *