डबरा में रेत का अवैध परिवहन …? पुलिस के सहयोग से जारी परिवहन …

प्रतिबंध के बाद भी रेत चोरी कर रहे माफिया, बिलौआ पुलिस ने तीन ट्रैक्टर-ट्राली को किया जब्त …

एनजीटी की रोक के बावजूद रेत का अवैध परिवहन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। डबरा की बिलौआ पुलिस ने रेत का अवैध परिवहन कर रहे तीन ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर थाने में रखवा दिया है। वहीं चालक के खिलाफ रेत चोरी का मामला भी दर्ज किया है।

दरअसल इस समय नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर रोक रहती है। इसके बावजूद भी रेत का अवैध परिवहन बड़े पैमाने पर जारी है। रेत माफिया रात के अंधेरे में परिवहन को अंजाम दे रहे हैं।ग्वालियर जिले की बिलौआ पुलिस में तीन ट्रैक्टर ट्राली को लखनपुरा से जब्त किया है, उन्हें थाने में रखवा कर रेत चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। जब्त ट्राली के बारे में बताया जा रहा है कि यह पिछोर क्षेत्र से बिलौआ के रास्ते से होकर ग्वालियर जा रही थी।

पुलिस के सहयोग से जारी परिवहन …

रेत का परिवहन प्रतिबंधित है, इस बात से सभी भली भांति परिचित हैं। यही कारण है कि इस समय रेत काफी महंगी बेची जा रही है। इसका फायदा रेत माफिया उठाने से नहीं चूक रहे है। लोगों का कहना है कि पुलिस विभाग के कर्मचारी भी इस खेल में लिप्त हो चुके हैं। क्योंकि बिना थाने की अनुमति के रेत का परिवहन करना रेत माफियाओं के बस की बात नहीं है।

थाना प्रभारी बिलौआ रमेश शाक्य ने बताया कि रेत के अवैध परिवहन करते तीन ट्रैक्टर ट्राली जब्त कर उनके खिलाफ रेत चोरी का मामला दर्ज किया है। थाना क्षेत्र से अवैध परिवहन नहीं होने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *