महबूबा मुफ्ती फिर नजरबंद, घर के बाहर खड़ी CRPF की गाड़ी …

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट में लिखा, ”भारत सरकार कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को गलीचे के नीचे धकेलना चाहती है क्योंकि उसकी कठोर नीतियों की वजह उन लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण टारगेट किलिंग हुई जिन्होंने भागने का विकल्प नहीं चुना. सरकार हमें दुश्मन के रूप में मुख्धारा में देख रही है, जिस वजह से मुझे घर में नजरबंद कर दिया है.”

एक और ट्वीट में महबूबा ने लिखा, ”चोटीगाम में आज सुनील कुमार के परिवार से मिलने की मेरी कोशिशों को प्रशासन ने नाकाम कर दिया. इसी प्रशासन का दावा है कि हमें लॉक करना हमारी अपनी सुरक्षा के लिए है जबकि वे खुद घाटी के कोने-कोने में जाते हैं.

इससे पहले महबूब मुफ्ती ने आप विरोधी प्रदर्शनों को लेकर कांग्रेस की आलोचना की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्रीय एजेंसियों की जांच का सामना कर रही आम आदमी पार्टी के नेताओं के समर्थन में विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में नाकाम रही है. इस पर कांग्रेस नेता मणिकम टैगौर ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उनकी गैंग वास्तविक भ्रष्ट कृत्य में संलिप्त पाया गए हैं और वे न्याय के दायरे में लाए जाने के हकदार हैं.

महबूबा ने एक ट्वीट के जरिये कहा, ‘‘दुख की बात है कि कांग्रेस पार्टी हितों से ऊपर नहीं उठ सकी है क्योंकि आप एक धुर विरोधी है. वह खुद भी ईडी की कार्रवाई की पीड़ित रही है फिर भी बीजेपी के दुष्प्रचार में शामिल हो रही है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *