अंकिता मर्डर, लोगों का प्रदर्शन जारी …! पिता का सवाल- रिसॉर्ट में सबूत थे, उसे क्यों तोड़ा

पिता का सवाल- रिसॉर्ट में सबूत थे, उसे क्यों तोड़ा; DM बोले- नहीं पता किसके आदेश से चला बुलडोजर ..

उत्तराखंड में पूर्व मंत्री के बेटे के रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की मौत पर लोगों का गुस्सा लगातार तीसरे दिन उफान पर है। अंकिता के होम टाउन श्रीनगर में सैकड़ों लोग उसकी फोटो लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे जाम हो गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक अंकिता की मौत पानी में डूबने से हुई। धक्का देने से पहले उसे किसी भारी चीज से पीटा गया। उसके शरीर पर चोट के निशान भी मिले। रिपोर्ट में सेक्शुअल एब्यूज या रेप का जिक्र नहीं है।

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर लोगों ने अंकिता के फोटो हाथ में लेकर प्रदर्शन किया, इस वजह से लंबा जाम लग गया।
ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर लोगों ने अंकिता के फोटो हाथ में लेकर प्रदर्शन किया, इस वजह से लंबा जाम लग गया।

इस रिपोर्ट से नाखुश अंकिता के परिवार ने उसका अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है। ऋषिकेश में अंकिता के पिता वीरेंद्र भंडारी ने दैनिक भास्कर से बात करते हुए कहा, ‘जिस रिसॉर्ट में सबूत थे, प्रशासन ने उसे बुलडोजर से क्यों तोड़ा? ऐसा करके सबूत मिटाए गए हैं।’ भास्कर ने जब जिले के DM विवेक जोगदंडे से इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने साफ कहा- रिसॉर्ट पर बुलडोजर चलाने का आदेश किसने दिया, इसकी जांच की जा रही है।

अंकिता के पिता बोले- डिटेल्ड रिपोर्ट मिलने तक अंतिम संस्कार नहीं
अंकिता के पिता ने दैनिक भास्कर से कहा, ‘हम बेटी का अंतिम संस्कार तब तक नहीं करेंगे, जब तक डिटेल्ड पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पब्लिक नहीं की जाती।’ इस पर भी DM ने जवाब दिया कि वे पता कर रहे हैं कि डिटेल्ड पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट क्यों नहीं जारी की गई है और उसमें क्या परेशानी है?

SDRF की रेस्क्यू टीम ने शनिवार को चिल्ला में पॉवर हाउस के पास से अंकिता का शव (लाल घेरे में) बरामद किया था।
SDRF की रेस्क्यू टीम ने शनिवार को चिल्ला में पॉवर हाउस के पास से अंकिता का शव (लाल घेरे में) बरामद किया था।

पूर्व मंत्री का बेटा पुलकित आर्य मर्डर का आरोपी, तीन लोग गिरफ्तार
अंकिता की हत्या का आरोप राज्य के पूर्व मंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित पर है। 19 साल की अंकिता उसके रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी। वह 17 सितंबर की रात करीब 8 बजे पुलकित आर्य, उसके रिसॉर्ट मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित उर्फ ​​पुलकित गुप्ता के साथ ऋषिकेश गई थी। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है और इन पर हत्या की धाराएं लगाई गई हैं। फिलहाल कोर्ट ने तीनों को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है।

रिसॉर्ट के स्टाफ से पूछताछ, अंकिता के वॉट्सऐप चैट की जांच होगी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंकिता मर्डर केस की जांच के लिए SIT बनाई थी। इसकी इंचार्ज DIG पी रेणुका देवी ने रविवार को बताया कि आरोपी पुलकित आर्य के रिसॉर्ट में काम करने वाले सभी लोगों को पुलिस थाने बुलाया गया है। सभी से कड़ी पूछताछ की जा रही है। SIT इस बात की भी जांच कर रही है कि पुलकित के रिसॉर्ट को लाइसेंस कैसे मिला और वह कैसे संचालित होता था। DIG ने कहा कि अंकिता की जो वॉट्सऐप चैट सामने आई हैं, उनकी भी जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *