अखिलेश तीसरी बार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने, बोले- अंबेडकरवादी लोग भी सपा से जुड़ रहे हैं

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित किया जा रहा है।  जिसमें अखिलेश यादव को तीसरी बार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में अखिलेश यादव को तीसरी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। चुनाव अधिकारी रामगोपाल यादव ने उनके निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की। पार्टी नेताओं ने उन्हें बधाई दी और पार्टी के लिए संघर्षशील रहने का भरोसा दिया।

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन रमाबाई अंबेडकर मैदान में राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ। अखिलेश यादव ने राष्ट्रध्वज फहराने के बाद पार्टी का ध्वजारोहण किया। अल्पसंख्यक सभा के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष इकबाल कादरी ने स्वागत भाषण ने कहा कि पार्टी को निरंतर ऊर्जा देने की जरूरत है।

प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने चुनाव प्रक्रिया शुरू कराई। बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सिर्फ अखिलेश यादव ने नामांकन किया। पहला प्रस्ताव माता प्रसाद पाण्डेय, ओम प्रकाश सिंह, रविदास मेहरोत्रा, दर सिंह, राम अचल, हाजी इरफान आदि ने किया था।

दूसरा प्रस्ताव अंबिका चौधरी, नरेश उत्तम, उदयवीर, सोबरन सिंह, अर्विदन सिंह सहित 25 लोगों ने पास किया था।  तीसरे प्रस्ताव में स्वामी प्रसाद मौर्य, कमलकांत, प्रदीप तिवारी, नेहा यादव, आदि शामिल रहे। सभी प्रस्तावकों के प्रस्ताव को देखते हुए अखिलेश यादव को अध्यक्ष चुना गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने सदस्यता अभियान चलाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सपा से आज बाबा साहेब के सपनों को पूरा करने वाले लोग जुड़ रहे हैं। इसी तरह हम आगे भी जनता को समाजवादी पार्टी की विचारधारा से जोड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि आज केंद्र व राज्य में जो पार्टी है। वो प्रचार और झूठ के दम पर सत्ता में है जब उनका सच सामने आएगा तो वो राजनीति के धरातल पर पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि हिटलर की सरकार में तो एक ही प्रोपोगेंडा मंत्री था इनकी तो पूरी सरकार की प्रोपोगेंड से चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *