कांवड़ियों को भा रही मोदी-योगी टीशर्ट …?

सावन आज से शुरू, ट्रेंड कर रहा बुलडोजर कांवड़, शिव भक्तों में योगी-मोदी टी-शर्ट का क्रेज…

दो साल कोरोना के कारण कांवड़ यात्रा नहीं निकल पाई थी। इस बार सरकार ने विशेष तैयारी की है। बाजार भी सजकर तैयार है और भक्त भी। पूरे देश में 14 जुलाई से सावन की शुरुआत हो रही है। इस बार कांवड़ यात्रा को लेकर शिवभक्तों में जोश है। सावन के बाजारों में इस बार भक्तों को योगी और मोदी की फोटो छपी टीशर्ट विशेष रूप से भा रही है तो बुलडोजर कांवड़ ट्रेंड कर रही है।

योगी आपके पास में मोदी आपके साथ में लिखे स्लोगन वाली टीशर्ट युवा कांवड़ियों को भा रही है।
योगी आपके पास में मोदी आपके साथ में लिखे स्लोगन वाली टीशर्ट युवा कांवड़ियों को भा रही है।

आगे बाबा भोले पीछे माेदी-योगी की फोटो

संगम नगरी प्रयागराज में कावड़ियों में उत्साह भरने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो छपी टी-शर्ट अभी से ही खूब बिक रही हैं। टीशर्ट पर आगे की तरफ भगवान भोले शंकर की फोटो छपी है, जबकि पीछे पीठ की तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो छपी है।

कई टीशर्ट में योगी आपके पास में ,मोदी आपके साथ में ,जैसे प्रेरक स्लोगन भी लिखे हुए हैं। इसके अलावा तिरंगे के प्रतीक वाली टी-शर्ट भी लोगों को पसंद आ रही है।

कांवड़ यात्रा के लिए दारागंज में योगी-मोदी की तस्वीर छपी टीशर्ट पसंद करता ग्राहक।
कांवड़ यात्रा के लिए दारागंज में योगी-मोदी की तस्वीर छपी टीशर्ट पसंद करता ग्राहक।

युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा बुलडोलर कांवड़

दारागंज क्षेत्र के दुकानदार आनंद ने बताया कि इस बार भगवान शिव की टीशर्ट के साथ-साथ बुलडोजर कांवड़ खूब ट्रेंड में है। भक्त बुलडोजर कांवड़ मांग रहे हैं। खासताैर पर युवा शिवभक्त। युवाओं पर इसका खासा क्रेज है। 2 साल करोना के कारण कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध रहा। इस बार कोई प्रतिबंध न होने के कारण सावन से जुड़े सामानों की बिक्री में काफी इजाफा है। शिव भक्त पिछले कई दिनों से सावन महीने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। दुकानदार आनंद जायसवाल का कहना है कि 2020-21 में सावन के बाजारों में बिक्री ना के बराबर थी, लेकिन इस साल जुलाई महीने की शुरुआत से ही भारी संख्या में शिवभक्त खरीदारी कर रहे हैं।

शिव भक्त आशुतोष का कहना है कि इस बार सावन महीने का इंतजार बेसब्री से हो रहा था। इस साल कांवड़ यात्रा भी करेंगे और प्रदेश के अलग-अलग शिव मंदिरों में भी जाएंगे। शिव भक्तों का कहना है कि योगी सरकार ने अपने 100 दिन सफलतापूर्वक पूरे किए हैं और बीते 5 सालों से योगी जी ने प्रदेश को ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। बुलडोजर के माध्यम से योगी जीने प्रदेश में एक साफ संदेश दिया है कि माफिया और गुंडा जेल की सलाखों के पीछे रहेंगे। उनकी काली कमाई पर बुलडोजर चलेगा। गुंडई की तो घर गिराएंगे। जिसके चलते वह योगी मोदी की टीशर्ट और बुलडोजर कांवड़ खरीद रहे हैं।

टीशर्ट पर आगे बाबा भोले नाथ की तस्वीर जबकि पीछे की तरफ योगी और मोदी की तस्वीर प्रकाशित है।
टीशर्ट पर आगे बाबा भोले नाथ की तस्वीर जबकि पीछे की तरफ योगी और मोदी की तस्वीर प्रकाशित है।

ड्रोन से होगी निगरानी

इस बार कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड में है। कांवड़ियों की सुरक्षा की निगरानी के लिए ड्रोन से निगरानी करने का फैसला किया गया है। कांवड़ यात्रा के रूटों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं। अधिकारयों ने तैयारियों को अमलीजामा पहनाने के लिए कई बैठकें भी की हैं। शिविर लगाने के स्थानों का निरीक्षण भी किया है।

वाराणसी-प्रयागराज हाईवे की एक लेन कांवड़ियों के लिए रिजर्व

  • कानपुर से वाराणसी की ओर जाने वाले वाहन फतेहपुर से लालगंज, रायबरेली, प्रतापगढ़, मछलीशहर, जौनपुर, मड़ियाहू होकर वाराणसी जाएंगे और वापसी भी इसी मार्ग से होगी।
  • लखनऊ से वाराणसी की ओर जाने वाले वाहन रायबरेली, ऊंचाहार, जौनपुर होकर जाएंगे और इसी रास्ते से उनका आना भी होगा।
  • प्रतापगढ़ की ओर से वाराणसी की ओन जाने वाले वाहन वाया रायबरेली, ऊंचाहार, मछलीशहर, जौनपुर, मड़ियाहू आवागमन करेंगे।
  • रीवा की ओर से वाराणसी जाने वाले वाहन घूरपुर, नैनी, मिर्जापुर होकर जाएंगे और इसी रास्ते से वापसी भी होगी।
  • वाराणसी से कानपुर की ओर आने वाले वाहन हंडिया-कोखराज बाईपास होते हुए गुजारे जाएंगे। शहर में माल लोड या अनलोड करने वाले वाहन नवाबगंज बाईपास से फाफामऊ, तेलियरगंज, लोकसेवा आयोग होकर शहर क्षेत्र में प्रवेश करेंगे।
  • रीवा रोड से प्रयागराज होकर लखनऊ/कानपुर जाने वाले वाहन चित्रकूट, बांदा, चौहगरा, फतेहपुर होकर आवागमन कर सकेंगे।
  • मिर्जापुर से कानपुर/लखनऊ जाने वाले वाहन औराई, भदोही होकर राष्ट्रीय हाईवे से जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *