क्लास में पढ़ाते समय कपड़ों में हाथ डालते हैं सर..!

ग्वालियर में 58 साल के टीचर की हरकत से 4 छात्राओं ने स्कूल छोड़ा …

ग्वालियर के उटीला आरौली में 58 साल के टीचर ने शर्मनाक हरकत की है। वह स्कूल में पढ़ने वालीं 6 से 8 साल की बच्चियों से गलत हरकतें करता था। पढ़ाते समय कपड़ों में हाथ डालकर गलत तरीके से छूता था। टीचर की हरकत से डरीं चार छात्राओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। परिजनों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया।

मामला शहर से करीब 35 किलोमीटर दूर उटीला थाना स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय आरौली का है। टीचर मुंशीलाल माहौर (58) छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और गंदी हरकतें करते हैं। टीचर की हरकतों से परेशान होकर 4 छात्राओं ने स्कूल आना छोड़ दिया। इनकी उम्र 8 से 9 साल के बीच है। परिवारवाले जब उन्हें जबरन स्कूल भेजते तो वे रोने लगतीं। इस पर उन्होंने बच्चियों से प्यार से पूछा तो टीचर की हकरतें पता चलीं। इस पर आक्रोशित परिजन स्कूल पहुंचे तो टीचर फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने टीचर के खिलाफ छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

आरोपी पढ़ाते हुए छात्राओं के कपड़ों में हाथ डालता था
छात्राओं ने परिजन को बताया कि टीचर पढ़ाने के दौरान पीछे खड़े हो जाते हैं और उनके कपड़े में हाथ डालते हैं। शरीर पर हाथ फेरते हैं, मना करने पर फेल करने की धमकी देते हैं। परिजनों का कहना है कि कुछ छात्राएं तो डर के मारे बोल नहीं पा रही हैं कि उनके साथ क्या हुआ है। महिला पुलिस अफसरों ने उनसे पूछताछ करना चाहा तो भी वह कुछ नहीं बता सकीं।

लंबे समय से शिक्षक कर रहा था यह हरकतें
– बच्चियों के परिजन ने पुलिस को बताया है कि बच्चियों ने उनको घबराते हुए यह बात बताई है कि लंबे समय से आरोपी शिक्षक उनके साथ यह कर रहा था। पहले वह डर के कारण चुप रहीं, लेकिन जब शिक्षक की हरकतें बंद नहीं हुई तो उन्होंने स्कूल जाने से मना कर दिया। तब यह मामले का खुलासा हुआ है।

पुलिस का कहना
-एएसपी देहात जयराज कुबेर ने बताया कि आरोपी शिक्षक गिरफ्तार कर लिया है। जब बच्चियों ने स्कूल जाने से मना किया तो मामले का खुलासा हुआ है। हंगामा बढ़ता उससे पहले ही पुलिस ने एक्शन ले लिया।
नौकरी से किया बर्खास्त
– घटना का पता चलते ही कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने आरोपी शिक्षक मुंशीलाल माहौर को तत्काल प्रभाव से नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। साथ ही शिक्षा विभाग को यह आदेश जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *