भिंड : बागेश्वर धाम में धीरेंद्र शास्त्री की सभा में मची भगदड़, महिला की मौत 10 घायल

बागेश्वर धाम में धीरेंद्र शास्त्री की सभा में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलती है और उनके फॉलोअर्स में तेजी से इजाफा हो रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक धीरेंद्र शास्त्री की सभा मे भाग लेने लाखों लोगों की भीड़ रोज जुट रही है. आम लोगों के साथ-साथ राजनेता और प्रशासनिक अफसर भी पहुंच रहे हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी सोमवार को यहां आए थे लेकिन मंगलवार यानी आज सुबह दर्शन के लिए लाखों लोगों की भीड़ उमड़ी थी और इस दौरान मंदिर में गेट पर इतनी भीड़ हुई कि धक्का-मुक्की शुरू हो गई.

इस धक्का मुक्की से शुरू हुई भगदड़ के चलते अनेक लोग गिर गए. फिर उनके ऊपर भीड़ चढ़ गई. इस भगदड़-सी स्थिति में एक बड़ा हादसा भी हुआ है और भीड़ में कुचले जाने की वजह से एक महिला की मौत हो गई और 10 से ज्यादा लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं. इस मामले में मृतक के बेटे राम बंसल ने आयोजकों और प्रशासन पर सुरक्षा में लापरवाही के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि जितनी भीड़ है, उस हिसाब से इंतजाम नहीं थे जिससे बड़ी दुर्घटना हुई है.

आपको बता दें कि दंदरौआ सरकार पर बीते एक सप्ताह से धार्मिक आयोजन चल रहे हैं 3 दिन पहले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री यहां पहुंचे और अब उनकी कथा चल रही है. इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर सोमवार को आए थे और वे भी यहां दर्शन करके गए हैं. इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार के कई मंत्री और विधायक यहां आ रहे हैं. इस बीच यहां प्रशासन ने खास इंतजाम नहीं किए थे जिससे भगदड़ मच गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *