मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ IAS अधिकारियों की गोलबंदी, अब मोर्चे पर उतरे IPS और IFS अफसर

राजस्थान सरकार में पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा के बीकानेर कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल से विवाद के बाद आईएएस एसोसिएशन ने दूसरी बार मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से मुलाकात कर कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं IAS और IPS अफसरों ने भी पत्र लिखा है.

राजस्थान में विधानसभा चुनावों से महज एक साल पहले अफसरशाही और मंत्री के बीच तकरार खुलकर सामने आ गई है. पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा के बीकानेर कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल को कार्यक्रम के बीच में फोन उठाने पर फटकारने के बाद मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. वहीं मंत्री मीणा के खिलाफ राजस्थान के आईएएस अधिकारी लामबंद हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब आईएएस एसोसिएशन किसी मंत्री से विवाद होने पर इस तरह से लामबंद हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक आईएएस एसोसिएशन ने दूसरी बार मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से मुलाकात कर सीएम अशोक गहलोत से मंत्री मीणा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

वहीं आईएएस अफसरों के अलावा अब मंत्री के खिलाफ आईपीएस और आईएफएस एसोसिएशन भी उतर गई है. दरअसल बुधवार को दोनों एसोसिएशन ने भी मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने की अपील करते हुए मुख्य सचिव को पत्र लिखा है.

कार्रवाई की मांग पर अड़े अधिकारी

आईएएस एसोसिएशन के सचिव डॉ. समित शर्मा का कहना है कि अगर एक-दो दिनों में इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई तो अफसरों में रोष बढ़ जाएगा. वहीं गहलोत सरकार के मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ आईएएस एसोसिएशन ने लगातार दूसरे दिन मुख्य सचिव से मुलाकात की और कार्रवाई को लेकर अपील की.

सीएस से मिलकर आईएएस कुंजीलाल मीणा, समित शर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने अपनी शिकायतें रखी और बताया गया कि इस मामले में 140 से ज्यादा आईएएस का भी समर्थन मिला है जो मंत्री पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

बता दें कि मंत्री रमेश मीणा और आईएएस अधिकारियों के टकराव का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी करीब आधा दर्जन अधिकारियों के साथ मीणा की तकरार हो चुकी है. मंत्री का आईएएस रविशंकर श्रीवास्तव, जितेंद्र कुमार सोनी, विश्व मोहन शर्मा, आशीष गुप्ता, मुग्धा सिन्हा के साथ भी टकराव हो चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *