एसपी आफिस के दिन दहाड़े रिटायर्ड सीजीएम की पत्नी से लूटे 2.25 लाख व गहने, फ्रैक्चर हुआ

एसपी आफिस के दिनदहाड़े रिटायर्ड सीजीएम की पत्नी से लूटे 2.25 लाख व गहने, फ्रैक्चर हुआ

Loot in Gwalior: शहर के सबसे पाश इलाके में स्थित एसपी आफिस के नजदीक ही बाइक सवार दो बदमाशों ने बिजली कंपनी के रिटायर्ड सीजीएम (चीफ जनरल मैनेजर ) कप्तान सिंह साेलंकी की पत्नी से लूट कर डाली।

सबसे पाश इलाके एसपी आफिस के नजदीक ही वारदात

दहशत में आईं महिला,घर से पैदल ही बैंक में नकद व जेवर जमा करने जा रहे थे

ग्वाालियर. जिले में ताबड़तोड़ लूटपाट की वारदातों के बीच अब शहर में एक और वारदात हो गई। शहर के सबसे पाश इलाके में स्थित एसपी आफिस के नजदीक ही बाइक सवार दो बदमाशों ने बिजली कंपनी के रिटायर्ड सीजीएम (चीफ जनरल मैनेजर ) कप्तान सिंह साेलंकी की पत्नी से लूट कर डाली। उनके हाथ से 2.25 लाख नकद और गहने ( सोने की चेन,तीन अंगूठी,चूड़ियां व टाप्स ) रखा बैग झपट लिया। हाथ से बैग छीनते में पत्नी शीला सिंह जमीन पर बुरी तरह गिर पड़ीं और कुछ दूर घिसटतीं गईं। बहुत कोशिश बैग बचाने की लेकिन बदमाश भाग गए। इस कारण उनके कंधे में फ्रैक्चर सहित अन्य हिस्सों में चोटें पहुंची और घायलावस्था में उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। खास बात यह कि घटना मंगलवार दोपहर 3:20 बजे हुई जिसे छिपाने का पुलिस ने प्रयास किया और 9 घंटे बाद रात में 12:27 बजे एफआइआर दर्ज की।

पीछे से आए लुटेरे,पत्नी घायल हो गईं,लोगों की मदद से पहुंचे अस्पताल

मैं बिजली कंपनी में मुख्य अभियंता (सीजीएम) के पद से रिटायर्ड हूं। ग्रीन गार्डन हाउसिंग सोसायटी में रहता हूं। बेटा बेंगलुरू में है। मैं और मेरी पत्नी शीला सिंह दस दिन के लिए बेंगलुरु जा रहे हैं। वहां बेटे से भी मिलना था, इसके बाद नेचर कैंप में शामिल होना था। हम दोनों चले जाते तो घर पर कोई नहीं रहता, इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से घर में रखे करीब सवा दो लाख रुपये और गहने बैंक में जमा करने जा रहे थे। गहनों में सोने की चेन, तीन अंगूठियां, टाप्स, चूड़ियां शामिल थीं, एक मोबाइल भी था। बैग पत्नी के हाथ में था। हम लोग पैदल-पैदल पंजाब नेशनल बैंक के लिए निकले। जैसे ही घर से थोड़ी दूर पहुंचे, यहां गुरुनानक ड्रायफूट वाले के पास पीछे से बाइक पर सवार होकर दो लुटेरे आए। पीछे बैठे लुटेरे ने बैग पर झपट्टा मारा। बैग को पत्नी कसकर पकड़ी हुई थी, इसलिए झटका लगते ही वह गिरी और कुछ दूरी तक घिसटी भीं। अचानक बदमाश ने तेज झटका मारा और बैग पत्नी के हाथ से छूट गया, फिर यह लोग भाग गए। आसपास लोगों की मदद से किसी तरह लिंक हास्पिटल पहुंचे, जहां पत्नी को भर्ती कराया। इसके बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी, लेकिन रात में पुलिस ने एफआइआर दर्ज की।

 (जैसा कि कप्तान सिंह सोलंकी ने नईदुनिया को बताया)

सीसीटीवी में यह दिखा हुलिया:

जब इस घटना के बाद पड़ताल शुरू की तो अलग-अलग कैमरों में यह लुटेरे नजर आए। बाइक चला रहा बदमाश सफेद और काले रंग की लाइनिंग वाली टीशर्ट पहने दिखा। वह मुंह पर मास्क लगाए हुए था, माथे पर भी कपड़ा बांधा है। पीछे बैठा बदमाश माथे पर साफी बांधा था, वह काले रंग की टीशर्ट पहना था और दोनों पैर में चप्पल पहने हुए थे।

एसएसपी से सवाल-एफआइआर में देर क्यों,जवाब-टालमटोल नहीं की

वारदात में दो टीम लगाईं हैं, सीसीटीवी कैमरों के आधार पर पहचान का प्रयास जारी है। कुछ सुराग मिले हैं। घटना की जानकारी जैसे ही मिली, तत्काल एफआइआर कर आरोपितों को पकड़ने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए थे। फरियादी ने सूचना चार से साढ़े चार बजे के बीच में दी थी, इसके बाद ही टीम पड़ताल में लग गई थी, फिर रात में एफआइआर दर्ज की गई। एफआइआर टालने जैसी जैसी कोई बात नहीं थी।

अमित सांघी, एसएसपी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *