हाईटेक युवाओं की फौज उतारेगी भाजपा ..!

मिशन 2023: सवा लाख युवाओं को जोड़ने पर काम, तकनीकी समझ वालों को तवज्जो
हाईटेक युवाओं की फौज उतारेगी भाजपा
वोट बैंक बढ़ाने गांवों की ओर सरकार, करेगी सरपंच सम्मेलन

भोपाल. विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा ने अब सवा लाख हाईटेक युवाओं की फौज तैयार करना तय किया है। यह ऐसे युवाओं की फौज होगी, जो सोशल मीडिया से लेकर तकनीकी मामलों में पार्टी के लिए काम करेगी। ऐसे एक लाख 29 हजार 268 युवाओं को जोड़ने का पार्टी ने लक्ष्य रखा है। इन्हें अधिकतम 15 जनवरी तक जोड़ लिया जाएगा। प्रशिक्षण देकर चुनावी मैदान में उतारा जाएगा।

भाजपा ने सोशल मीडिया व तकनीक को बेहद अहम माना है। प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव का तकनीक पर जोर है। अभी प्रदेश भाजपा के पास राज्य, जिला स्तर पर तकनीकी एक्सपर्ट टीम बढ़िया है, लेकिन इसके नीचे के स्तर पर अभी नेटवर्किंग की जरूरत है। इस कारण भाजपा ने इसका बीड़ा उठाया है। अब मंडल और बूथ स्तर तक राज्य स्तरीय टीम की तरह ही एक्सपर्ट टीम तैयार की जाएगी, ताकि निचले स्तर तक पार्टी तकनीकी तौर पर ज्यादा तेजी से काम कर सके। इसके लिए प्रदेश भाजपा के आइटी व सोशल मीडिया विभाग ने पूरी प्लानिंग करके काम शुरू कर दिया है।

वि धानसभा चुनाव के नजरिए से ग्रामीण वोट बैंक को अहम मानकर अब सरकार ने गांवों का रुख कर लिया है। पेसा एक्ट पर ग्राम सभाएं, जनजातीय गौरव यात्राएं सहित अनेक कार्यक्रम तय किए गए हैं। सरपंच सम्मेलन भी किया जाएगा। सरकारी योजनाओं की ब्रांडिंग के लिए अलग से कैम्पेन चलाए जाएंगे। भाजपा का शहरी इलाकों में तगड़ा वोट बैंक है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह पिछड़ती है। ऐेसे में गांवों पर फोकस होना है। आदिवासी वोट बैंक की नाराजगी की कारण ही 2018 में भाजपा से सत्ता छिनी थी। इस कारण बड़े नेता छोटे जिलों के दौरे पर जुटे हैं। बीते दो हफ्ते में सरकार ने भी धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन आदि इलाकों में कार्यक्रम किए हैं।

आगे भी अगले दो हफ्ते में कई कार्यक्रम ऐसे ही छोटे व आदिवासी बाहुल्य वाले जिलों में प्लान किए जा रहे हैं। इससे आदिवासी वोटबैंक पर पकड़ बढ़ाने की मंशा है।

1292698युवाओं को जोड़ने काटारगेट रखा गया है

64634बूथों पर इसके तहतकाम शुरू किया है

15जनवरी 2023 तकइन युवाओं को जोड़लिया जाएगा

यह सिखाया जाएगा

युवाओं को जोड़ने के बाद भाजपा चुनावी मिशन के लिए चरणबद्ध तरीके से प्रशिक्षण में यह सिखाएगी कि किस प्रकार फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम पर पार्टी के हिसाब से काम हो। किस प्रकार के मामलों में प्रतिक्रिया दी जाए और कहां नहीं। किस प्रकार विचारधारा को बढ़ाया जाए। किस प्रकार के वीडियो प्रसारित करें, बनाए और बढ़ाए जाए। किस तरह के कैम्पेन चलाए जाएं। किस प्रकार ट्रेडिंग में काम हो। प्रशिक्षण विशेषज्ञ देंगे

बूथ स्तर पर युवाओं को जोड़ने का काम शुरू कर दिया है। तकनीकी समझ वाले युवा चुन रहे हैं। इन्हें ट्रेंड किया जाएगा।

 प्रदेशाध्यक्ष, आईटी विभाग, भाजपा,

चुनाव के हिसाब से हरबूथ पर युवाओं को जोड़ने अभियान शुरू किया है। यह पहला बड़ा डिजिटल अभियान है, जिसमें बड़ी संख्या में तकनीकी समझ वाले युवाओं को जोड़ा जाएगा।

, प्रदेश मंत्री व आइटी-सोशल मीडिया प्रभारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *