ड्रैगन बोट रेस का रोमांच 10 से… प्रदेश के 200 खिलाड़ी हाेंगे शामिल

  • गौरी सरोवर में अब चार नहीं तीन दिवसीय होगी राज्य स्तरीय ड्रैगन बाेट प्रतियाेगिता

जिले में पर्यटन व्यवसाय और खेल क्षेत्र को और अधिक मजबूती प्रदान करने के मकसद में शासन-प्रशासन जुटा हुआ है। जिसके चलते भिंड शहर को खेलों में नई पहचान दिलवाने के लिए कयाकिंग कैनोइंग एमेच्योर मध्य प्रदेश एसोसिएशन द्वारा पहली बार 10 दिसंबर तक राज्य स्तरीय ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जा रहा है। लेकिन यह प्रतियोगिता जहां पहले चार दिवसीय होना थी, लेकिन कुछ कारणों के चलते अब एसोसिएशन ने प्रतियोगिता को तीन दिन का कर दिया है।

कयाकिंग कैनोइंग एमेच्योर मध्य प्रदेश एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष राधे गोपाल यादव बताते हैं कि प्रतियोगिता को लेकर नवंबर माह में भोपाल में एसोसिएशन की बैठक हुई थी। उस दौरान गौरी सरोवर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता का समय चार दिन निर्धारित किया गया। लेकिन गत दिवस कुछ कारणों के चलते एसोसिएशन ने इसको अब तीन दिन का कर दिया गया है। गौरी सरोवर पर होने वाले इस आयोजन के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। स्थानीय खिलाड़ियों में भी इस प्रतियागता के लिए खासा उत्साह है।

200 खिलाड़ी होंगे शामिल
एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष राधे गोपाल यादव ने बताया कि ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता में प्रदेशभर के 200 खिलाड़ी शामिल होंगे। प्रतियोगिता के दौरान एक ड्रैगन बोट में 10 खिलाड़ी पेडल वाले होंगे, दो अन्य खिलाड़ी होंगे। जिसमें एक खिलाड़ी बोट को दिशा देने वाला होगा और दूसरा खिलाड़ी ढोल बजाने वाला होगा, यानि एक बोट में कुल 12 खिलाड़ी होंगे। प्रतियोगिता में 200 मीटर, 500 मीटर और 2000 मीटर में महिला और पुरुष वर्ग के साथ जूनियर बालक व बालिका वर्ग और दिव्यांग खिलाड़ियों के मुकाबले होंगे।

विधायक ने तैयारियों का लिया जायजा
प्रतियोगिता को लेकर गौरी सरोवर चल रही तैयारियों का जायजा मंगलवार को विधायक संजीव सिंह कुशवाह और विधायक प्रतिनिधि सुनील वाल्मीकि ने लिया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के साथ सरोवर में ड्रेगन बोट भी चलाई। विधायक संजीव सिंह ने कहा कि राज्य स्तरीय ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता भिंड में पहली बार होने जा रही है, जो भिंड वासियों के लिए गौरव की बात है। प्रतियोगिता को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *