घर के बार में दारू पार्टी, लड़कियों सहित 10 अरेस्ट …?

सभी टॉप डॉक्टर, बिजनेसमैन, लॉयर और रिटायर्ड पुलिस अफसर के बच्चे …

मध्यप्रदेश में शराब पार्टी के लिए लाइसेंस नीति को लेकर नया विवाद अभी थमा नहीं है। आबकारी विभाग के इस फैसले के खिलाफ विपक्ष सरकार पर हमलावर है, इसी बीच जबलपुर में रईसजादों की शराब पार्टी में पुलिस ने दबिश दी। मौके से पुलिस ने 10 से ज्यादा लोगों को अरेस्ट किया है। इनमें लड़कियां भी हैं। सभी जबलपुर के टॉप डॉक्टर, बिजनेसमैन, लॉयर और रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर के बेटे-बेटियां हैं।

ये शराब पार्टी जबलपुर के रितिक अपार्टमेंट में चल रही थी। अपार्टमेंट के एक रूम को पूरी तरह बार का लुक दिया गया था। पुलिस ने आज तड़के 3 बजे जब रेड की तो सभी नशे में मिले। युवतियां लाउड म्यूजिक पर झूम रही थीं। आरोपियों ने पुलिस पर दबाव बनाने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने किसी की एक नहीं सुनी।

जब पुलिस रूम में पहुंची तो हैरान रह गई। रूम में ही एक बार बनाकर रखा गया था। यहां से पुलिस ने भारी मात्रा में महंगी शराब बरामद की है।

लाउड म्यूजिक की जानकारी मिली थी…
गोरखपुर थाना प्रभारी एसपीएस बघेल ने बताया कि सूचना मिली थी कि रितिक अपार्टमेंट में कुछ लोग लाउड म्यूजिक बजा रहे हैं। मौके पर पुलिस पहुंची तो वहां कमरे में काफी शराब की बोतलें रखी मिलीं। पुलिस ने 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस पर दबाव बनाने की भी कोशिश की गई। युवकों ने पुलिस के साथ बहस की। सीएसपी प्रतीक्षा सिंह ने बताया कि जिस समय अपार्टमेंट में कार्रवाई की गई, उस समय सभी लाउड म्यूजिक में डांस कर रहे थे।

पुलिस जब वहां पहुंची तो युवक-युवतियां नशे में मिले। उन्होंने पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश भी की। पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी।
पुलिस जब वहां पहुंची तो युवक-युवतियां नशे में मिले। उन्होंने पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश भी की। पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी।

युवक बोला- मैं पुलिस वाले की फैमिली से हूं...
एक युवक बोला, मैं पुलिस वाले की फैमिली से हूं। अपने पिता का नाम लेते हुए कहा कि मैं उनका बेटा हूं। पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी। दूसरा युवक बोला- ये हमारी प्राइवेट पार्टी है। माफी मांग लेता हूं। पुलिस ने राजेंद्र सिंह राजपूत, असीम, अनुज अवस्थी, रोहित खरे, राहुल खरे, शोभित आनंद, अक्षत कुमार, राहुल तिवारी,अर्पित अग्रवाल, अवनीश खत्री, टीनू बग्गा, कनिष्क मदान समेत अन्य को पकड़ा है।

घर में शराब पार्टी के लिए आबकारी विभाग से लाइसेंस लेना जरूरी…

घर में शराब पार्टी के लिए आबकारी विभाग से लाइसेंस लेना जरूरी है। हाल ही में विभाग ने इस तरह का आदेश निकाला है। आबकारी विभाग ने 3 तरह के लाइसेंस की प्रोसेस ऑनलाइन शुरू की है। इसमें शादी, जन्मदिन और एनिवर्सरी शामिल है। इसके लिए एक विशेष तरह का 8 कॉलम का फॉर्म है। इसे भरने के बाद आपको शराब का लाइसेंस आसानी से मिल जाएगा। आपकी पार्टी में पुलिस और आबकारी अमले की छापेमारी की आशंका नहीं रहेगी।

अलग-अलग कैटेगरी में मिलेंगे लाइसेंस

आबकारी विभाग ने लाइसेंस को अलग-अलग कैटेगरी में बांट दिया है।

  • घर के लिए 500 रुपए
  • मैरिज गार्डन और हॉल के लिए 5 हजार रुपए
  • रेस्तरां के लिए 10 हजार रुपए फीस देना होगी

आबकारी विभाग के आदेश पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, गृहमंत्री बोले- ये नया नियम नहीं

आबकारी विभाग के इस आदेश पर कांग्रेस रोज मध्यप्रदेश सरकार पर हमलावर हो रही है। कांग्रेस मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने कहा- उमा दीदी, क्या सरकार आपकी नशाबंदी को चुनौती दे रही है? आप कलारी बंद कराना चाहती हैं और सरकार 500 रुपए में लाइसेंस देकर घर पर ही शराब पार्टी करा रही है।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा- मप्र की भाजपा सरकार ने नए साल के उपलक्ष्य में 500 रुपए में लाइसेंस लेकर घर में शराब पीने की छूट दी है। भाजपा सरकार ने युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर नशे में धकेलने का फैसला लिया है। मैं इस फैसले की निंदा करता हूं।

उधर, घर में शराब पीने का लाइसेंस देने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि ये नियम कोई नया नियम नहीं है, ये नियम कांग्रेस के दौर से ही चला रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *