आगरा : नववर्ष पर ड्रोन कैमरों से होगी निगरानी …?

हुड़दंग किया तो होगी कार्रवाई, सादा कपड़ों में भी सक्रिय रहेगी पुलिस, भारी वाहन प्रतिबंधित …

नववर्ष पर सार्वजनिक स्थलों की ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। भीड़भाड़ वाली जगहों पर पुलिस टीमें सादा कपड़ों में भी सक्रिय रहेंगी। पुलिस पेट्रोलिंग के जरिए हर जगह सतर्कता रखी जाएगी।

पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिन्दर सिंह ने पुलिस परिवार और नागरिकों को नववर्ष अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि नए साल को सरलता एवं शालीनता के साथ मनाएं। सार्वजनिक स्थानों पर शराब आदि के नशे में हुडदगं न करें। 31 दिसम्बर की रात्रि से लेकर एक जनवरी की रात्रि तक तय समायावधि में ही होटल-रेस्तरां संचालकों को पार्टी करने की अनुमति है। सार्वजनिक स्थानों पर जश्न की आड़ में शराब पीकर हुड़दंग किया तो कार्यवाही की जायेगी। किसी भी स्थान पर बिना लाइसेन्स के शराब पार्टी की अनुमति नहीं है। महिलाओं से किसी भी प्रकार की अभद्रता करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर न डालें आपत्तिजनक सामग्री
नववर्ष पर पार्टी में लाउडस्पीकर तेज आवाज में बजाने अनुमति नहीं दी गई है। कोविड गाइडलाइंस का प्रत्येक दशा में पालन करने के लिए कहा गया है। होटल-रेस्तरां संचालकों ने बिना अनुमित पत्र और लाइसेंस के शराब पार्टी का आयोजन करते मिले तो कार्रवाई की जाएगी। पुलिस वाहन चालकों की ब्रीथ एनालाइजर से जांच करेगी। सोशल मीडिया पर किसी प्रकार आपत्तिजनक वीडियो या फोटो अपलोड करने वालों पर कार्रवाई होगी।

भारी वाहनों का शहर में प्रवेश
प्रतिबंधित, ट्रैफिक डायवर्जन

नववर्ष को देखते हुए शहर में भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। भारी वाहनों के आगरा में प्रवेश करने के सभी मार्गों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल लगाया जाएगा। भारी वाहनों का डायवर्जन कर अन्य बाहरी मार्गों से अपने गंतव्य की ओर भेजा जायेगा। 31 दिसम्बर रात्रि 11.00 बजे खुलने वाली नो एन्ट्री रात्रि में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की समाप्ति के बाद खोली जायेगी।

ग्वालियर से आने वाले भारी वाहन जिनको फिरोजाबाद, एटा, हाथरस की ओर जाना है, वे रोहता नहर चौराहा से दिगनेर पुलिया से एकता चौकी से तोरा चौकी, रमाडा से इनर रिंग रोड़ होकर अपने गंतव्य की ओर जायेंगे।
जयपुर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें फिरोजाबाद, एटा, अलीगढ़ की ओर जाना है, वह पथोली नहर चौराहा से बिचपुरी नहर चौराहा, रुनकता से एनएच 19 होकर अपने गंतव्य की ओर जायेंगे।
अलीगढ़, एटा, फिरोजाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहन इनर रिंग रोड़ या एनएच 19 होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे। एनएच 19 पर आवागमन करने वाले समस्त भारी वाहनों के लिये एनएच 19 यथावत चलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *