मूसेवाला मर्डर के दो आरोपियों की जेल में हत्या …!

जग्गू और लॉरेंस के गुर्गों में गैंगवार, धारदार हथियार चले; लॉरेंस गैंग ने जिम्मेदारी ली …

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में शामिल 2 बदमाश जेल में हुई गैंगवार में मारे गए। पंजाब में तरनतारन जिले की गोइंदवाल जेल में रविवार को बदमाशों के बीच हिंसक झड़प हुई। इसमें बदमाश मनदीप सिंह तूफान और मनमोहन सिंह मोहना की मौत हो गई। एक अन्य बदमाश केशव की हालत गंभीर है। पुलिस ने बताया कि तीनों के सिर पर धारदार हथियारों से हमला किया गया था।

तरनतारन के इमरजेंसी मेडिकल अफसर डॉ. जगजीत सिंह ने कहा कि दोपहर में जेल से लाए गए तीन घायलों में से दो की अस्पताल लाने से पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। मारा गया गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान सिंगर मूसेवाला की हत्या की दौरान स्टैंडबाय शूटर के तौर पर मौजूद था। वह जग्गू भगवानपुरिया गैंग का मेंबर था।

गैंगस्टर मनदीप तूफान (दाएं) की फाइल फोटो, जो लुधियाना कोर्ट में पेशी दौरान ली गई थी।
गैंगस्टर मनदीप तूफान (दाएं) की फाइल फोटो, जो लुधियाना कोर्ट में पेशी दौरान ली गई थी।

लॉरेंस गैंग ने दोनों मर्डर की जिम्मेदारी
गोल्डी बराड़ ने लिखा- गोइंदवाल जेल में मोहना मानसा और मनदीप तूफान के मर्डर की जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग लेता है। इनको हमारे भाई सचिन भिवानी, अंकित सेरसा, दीपक मुंडी, मनप्रीत भाऊ, कशिश, अरशद बीकानेर और मामा कित्ता ने मारा है। ये जग्गू के आदमी थे।

गोल्ड ने आगे लिखा- इन्होंने जग्गू के कहने पर दो दिन पहले हमारे भाई मनप्रीत भाऊ ढैपई से मारपीट की थी। आज हमारे भाइयों ने एक तरफ होकर इन्हें मार दिया। इस जग्गू ने हमारे भाई रूपा और मन्नू का ट्रैप लगवाकर एनकाउंटर में मर्डर कराया था।

कैदियों से कहासुनी हुई, फिर हिंसा में दोनों की जान गई
जानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान की जेल में कैदियों के साथ किसी बात को लेकर झड़प हुई थी। इसके बाद कैदियों ने उसे पीट-पीटकर कर मौत के घाट उतार दिया। संघर्ष में तीन से चार दूसरे कैदियों के घायल होने की भी सूचना मिली है।

जेल के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट हरीश कुमार ने बताया कि इन लोगों की आपस में ही लड़ाई हुई है। मूसेवाला मर्डर से जुड़े सभी गैंगस्टर को एक ही जगह बंद किया गया था। वहां पर सिक्योरिटी भी थी।

मूसेवाला मर्डर में स्टैंडबाय शूटर था मनदीप तूफान
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के दिन मनदीप तूफान भी घटनास्थल के आसपास ही मौजूद था। गोल्डी बराड़ ने जग्गू भगवानपुरिया के खास मंदीप तूफान के अलावा मनी रईया को स्टैंडबाय पर रखा था। इन्हें जगरूप उर्फ रूपा और मनप्रीत मन्नू को कवर देने के लिए कहा गया था। जग्गू भगवानपुरिया से पूछताछ के बाद मनदीप तूफान का नाम सामने आया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *